Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   PM Modi Wrote to jonty rhodes on 73rd Republic Day with greetings

Jonty Rhodes Modi message: बेटी का नाम 'इंडिया' रखने वाले अफ्रीकी क्रिकेटर को पीएम मोदी ने लिखा पत्र, दिया यह खास मैसेज

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Wed, 26 Jan 2022 01:02 PM IST

सार

प्रधानमंत्री मोदी ने 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर जॉन्टी रोड्स को खास पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने रोड्स के भारत के साथ जुड़ाव का सम्मान किया है और उम्मीद जताई है कि वो आगे भी भारतीयों के साथ काम करते रहेंगे। 
गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने जॉन्टी रोड्स को खास पत्र लिखा
गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने जॉन्टी रोड्स को खास पत्र लिखा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई विदेश हस्तियों को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने भारत के साथ जुड़ाव के लिए इन बड़ी हस्तियों का शुक्रिया अदा किया है और भविष्य में भी ऐसे ही मधुर संबंधों की उम्मीद जताई है। दिग्गज क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स भी उन हस्तियों में शामिल हैं, जिन्हें पीएम मोदी ने पत्र लिखा है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने गणतंत्र दिवस पर इस बधाई के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार भी व्यक्त किया है।







रोड्स ने ट्विटर पर लिखा, "धन्यवाद नरेन्द्र मोदी जी इन शब्दों के लिए। मैं वास्तव में भारत की प्रत्येक यात्रा पर एक व्यक्ति के रूप में बेहतर हुआ हूं। मेरा पूरा परिवार गणतंत्र दिवस पूरे भारत के साथ मनाता है, इसके महत्व का सम्मान करता है। एक संविधान जो भारतीय लोगों के अधिकारों की रक्षा करता है #जयहिंद।"

पीएम मोदी के पत्र में क्या था
पीएम मोदी ने जोंटी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था, "प्रिय मिस्टर जोंटी रोड्स, भारत से नमस्ते, हर साल 26 जनवरी को हम अपना गणतंत्र दिवस मनाते हैं। यह वह दिन है जब भारत का संविधान अस्तित्व में आया था। हमारी सम्मानित संविधान सभा ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद संविधान बनाया था। मैं आपको गणतंत्र दिवस की बधाई देना चाहता हूं। इस साल की 26 जनवरी और भी खास है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रहा है जब भारत को औपनिवेशिक शासन से स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर मैंने आपको और भारत के कुछ अन्य दोस्तों को पत्र लिखने का फैसला किया। भारत के प्रति आपके स्नेह के लिए कृतज्ञता की भावना के साथ आशा है कि आप हमारे देश के साथ-साथ हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।"
Image
"वर्षों से, आपने भारत और इसकी संस्कृति के साथ गहरा संबंध विकसित किया है। 'यह विशेष बंधन वास्तव में सामने तब आया, जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान राष्ट्र के नाम पर रखा। आप वास्तव में हमारे राष्ट्रों के बीच मजबूत संबंधों के एक विशेष राजदूत हैं। भारत में ऐतिहासिक रूप से सामाजिक और आर्थिक बदलाव हो रहे हैं। मुझे विश्वास है कि ये जीवन को सशक्त बनाएंगे और वैश्विक हित में योगदान देंगे। एक बार फिर मैं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं और आने वाले समय में आपके साथ मिलने की आशा करता हूं। आपका। (नरेंद्र मोदी ),"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया "आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद!" 

गणतंत्र दिवस पर कई आयोजन
गणतंत्र दिवस परेड 2022 भारत की सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन हुआ। वहां 'आजादी का अमृत महोत्सव' तहत स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के उत्सव को चिह्नित करने के लिए कई अनूठी पहल की जा रही हैं। इस साल गणतंत्र दिवस परेड में कुल 21 झांकियां थी। जिसमें विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 12 और नौ मंत्रालयों की झांकियां शामिल थी। गणतंत्र दिवस परेड समारोह की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के दौरे से हुई।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00