Volkswagen Tiguan 2021: फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट का उत्पादन शुरू, 7 दिसंबर को होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 27 Nov 2021 04:44 PM IST
Volkswagen Tiguan 2021 Production Begins
1 of 5
विज्ञापन
Volkswagen India (फॉक्सवैगन इंडिया) ने अपने औरंगाबाद प्लांट में नई 2021 Tiguan facelift (टिगुआन फेसलिफ्ट) का उत्पादन शुरू कर दिया है। एसयूवी का अपडेटेड वर्जन 7 दिसंबर 2021 को लॉन्च होने वाला है। वाहन निर्माता का कहना है कि नई 2021 फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट में "एक शार्प डिजाइन, शानदार परफॉर्मेंस, सुरक्षा और रोमांचक नए एसिस्टेंस फीचर्स हैं।" फॉक्सवैगन के विश्व स्तर पर मशहूर MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित, इस 5-सीटर एसयूवी में टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ-साथ अंदर और बाहर कई महत्वपूर्ण अपग्रेड मिलेंगे। मिड-लाइफ अपडेट के साथ इस एसयूवी में अब डीजल इंजन का ऑप्शन बंद कर दिया गया है। Tiguan facelift एक 5-सीटर एसयूवी है और यह कंपनी के इंडिया 2.0 रणनीति के हिस्से के रूप में आ रही है। यह उन चार एसयूवी में से एक होगी जिसे कार ब्रांड ने भारत में पेश करने की घोषणा की है। 
 
Volkswagen Tiguan 2021
2 of 5
इंजन और पावर
Tiguan फेसलिफ्ट में एक नया 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-चार्ज पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 190 PS का अधिकतम पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस मॉडल में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया जा सकता है। एसयूवी के एंट्री लेवल वेरिएंट में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। यह इंजन 147 bhp का पावर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस कार में 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड रूप में मिलेगा। जबकि 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Volkswagen Tiguan 2021
3 of 5
लुक और डिजाइन
अपडेट मॉडल में रीडिजाइन किए गए नए फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और नए फ्रंट बंपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार के पिछले हिस्से में VW की बैजिंग के नीचे 'TIGUAN' लिखा हुआ है। एसयूवी को पावर लिफ्टगेट के लिए एक अपडेटेड हैंड्स फ्री इजी ओपन और क्लोज का फीचर भी मिलता है। 
Volkswagen Tiguan 2021
4 of 5
एडवांस्ड फीचर्स
2021 Volkswagen Tiguan में काफी प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। इसमें नए स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसके अलावा क्लाइमेट्रॉनिक ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शंस के लिए एक टच मॉड्यूल और हीटेट फ्रंट सीट्स, रियर विंडो डिफ्रॉस्ट जैसे काम और एसी मेन्यू खोलने के लिए टच बटन के साथ आएगी। एसयूवी में एक नया मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है, जो वॉयस कंट्रोल, मल्टी-फोन पेयरिंग और वायरलेस एप-कनेक्ट की सुविधा देता है। इसमें फॉक्सवैगन डिजिटल कॉकपिट और 15-कलर वाला एंबिएंट लाइटिंग सिस्टम भी मिलता है। इस एसयूवी में कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम मिलने की संभावना है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
2021 Volkswagen Tiguan Facelift
5 of 5
भारत में मुकाबला
अपडेटेड टिगुआन ने साल 2020 में ग्लोबल डेब्यू किया था। अब एसयूवी भारतीय शोरूम में आने के लिए तैयार है। भारत में लॉन्चिंग के बाद प्रीमियम एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन का मुकाबला Jeep Compass (जीप कंपास), Hyundai Tucson (ह्यूंदै ट्यूशॉ) और Citroen C5 AirCross (सिट्रोन सी5 एयरक्रॉस) जैसी कारों से होगा। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00