लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mahindra Scorpio-N: ओलंपियन गीता फोगाट ने ली स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी, आनंद महिंद्रा ने कही ये बात

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 28 Sep 2022 05:00 PM IST
Geeta Phogat taking delivery of Mahindra Scorpio-N
1 of 9
विज्ञापन
ओलंपियन पहलवान गीता फोगाट ने 2022 Mahindra Scorpio-N (2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन) एसयूवी की डिलीवरी नवरात्रि के पहले ही दिन ली। फोगाट ने अपने पूरे परिवार के साथ एसयूवी की डिलीवरी ली और इसकी तस्वीर को सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट किया और महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा को टैग किया। बिजनेस टाइकून ने पहलवान और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता के ट्विटर पोस्ट पर इस पल को बोनस और विशेषाधिकार बताते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने यह भी कहा कि फोगाट नई एसयूवी के पहले ग्राहकों में से एक है। उन्होंने पहलवान का स्कॉर्पियो-एन परिवार में स्वागत किया। 
Mahindra Scorpio N
2 of 9
फोगाट ने ट्विटर पर अपने पति, और साथी स्वर्ण पदक विजेता पहलवान पवन कुमार और अपने दो साल के बेटे के साथ तस्वीरों की एक सीरीज साझा की। ट्वीट का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि कार फोगाट की तरह मजबूत साबित होगी। फोगाट ने ट्वीट किया, "इतने खूबसूरत दिन में कितनी प्यारी सुबह.. नवरात्रि के पहले दिन हमारे नए सदस्य का स्वागत करते हुए" (महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन) इतनी अविश्वसनीय कार लॉन्च करने के लिए @anandmahindra सर को बहुत-बहुत धन्यवाद।"
 
विज्ञापन
Mahindra Scorpio N
3 of 9
इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'यह एक बोनस है। स्कॉर्पियो-एन के लिए हमारे पहले ग्राहकों में से एक के रूप में गीता आप हमारे लिए सौभाग्य की बात है। हम आपके स्वर्ण पदक की शान का आनंद उठा रहे हैं! और हम आशा करते हैं कि हमारी कार भी आपकी तरह सख्त साबित होगी!"
 
Mahindra Scorpio N
4 of 9
Mahindra Scorpio-N SUV को बिल्कुल नए आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। एसयूवी ने 30 जुलाई 2022 को बुकिंग शुरू होने के 30 मिनट से भी कम समय में एक लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल करके एक रिकॉर्ड कायम किया। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन के साथ पांच ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध है। इस एसयूवी के सभी वैरिएंट्स में टू-व्हील ड्राइव के साथ-साथ ऑल-व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन मिलता है। 
 
विज्ञापन
विज्ञापन
Mahindra Scorpio N
5 of 9
इंजन और पावर
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में एमस्टैलियन पेट्रोल इंजन है जो 200 PS का पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा ऑप्शन एमहॉक डीजल इंजन है जो 175 PS का पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और महिंद्रा के 4 XPLOR 4WD सिस्टम के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी शामिल हैं।

पहली बार मिली यह टेक्नोलॉजी
अपने सेगमेंट में यह पहली एसयूवी है जिसमें शिफ्ट-बाय-केबल टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके साथ ही यह एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे कम CO2 उत्सर्जन करने वाला वाहन भी है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00