लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Tata Motors Top 5 Upcoming Cars: टाटा मोटर्स ला रही 5 नई कारें, जल्द होंगी लॉन्च, जानें डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 01 Oct 2022 07:25 PM IST
Tata Harrier
1 of 6
विज्ञापन
देश के टॉप 3 कार निर्माताओं में शामिल प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने हाल ही में नई Tiago EV (टियागो ईवी) लॉन्च की है, जो देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार भी है। कंपनी अपनी मौजूदा रेंज के अपडेटेड वर्जन के साथ कई नए ईवी पर भी काम कर रही है। यहां हम आपको 2023 में देश में लॉन्च होने वाली टाटा की टॉप  5 नई कारों और एसयूवी के बारे में बता रहे हैं। 
Tata Harrier
2 of 6
Tata Harrier Facelift
Tata Motors (टाटा मोटर्स) अपनी लोकप्रिय मिड-साइज एसयूवी Harrier को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट देने की तैयारी कर रही है। दरअसल, नए मॉडल की टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। नए मॉडल में अपग्रेडेड केबिन के साथ डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। यह ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, फ्रंट कोलिजन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन असिस्ट जैसे एडवांस्ड ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) टेक्नोलॉजी के साथ ही कई फीचर्स के साथ आएगी। SUV को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उसी 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। 
विज्ञापन
Tata Safari
3 of 6
Tata Safari Facelift
टाटा मोटर्स अपनी 7-सीटर Safari SUV को भी बड़ा अपग्रेड देने की तैयारी में है। नए मॉडल में नए हैरियर जैसे बदलाव देखने को मिलेंगे। यह कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी। एसयूवी को एडीएएस टेक्नोलॉजी भी हासिल होगा क्योंकि इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी700 से है जो इस एडवांस्ड टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ आती है। इसमें मौजूदा 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा जो 173 bhp का पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 
Tata Altroz EV
4 of 6
Tata Altroz EV
टाटा मोटर्स ने Altroz EV को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। कंपनी ने अब इलेक्ट्रिक हैचबैक की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ईवी से जुड़े बदलावों को छोड़कर, नया मॉडल काफी हद तक मौजूदा मॉडल के जैसा ही नजर आएगा। इसमें नए स्टाइल के बंपर, क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल, स्टार पैटर्न के साथ एयर डैम और टेलगेट के ब्लू हाइलाइट्स और ब्लैक-आउट सेक्शन के साथ नए अलॉय होंगे। इसमें लाइट अपहोल्सट्री और रोटरी गियर सिलेक्टर के साथ आने की उम्मीद है। नए मॉडल Ziptron इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ आने की संभावना है जो Tata Nexon EV लॉन्ग रेंज वर्जन में भी मिलती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Punch
5 of 6
Tata Punch EV
टाटा मोटर्स साल 2023 में पंच आधारित इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भी लॉन्च करेगी। नया मॉडल Ziptron EV पॉवरट्रेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगा जो Nexon EV को पावर देती है। इसमें 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होने की संभावना है जो 129 bhp का पावर जेनरेट करता है। इलेक्ट्रिक मोटर फ्रंट एक्सल पर लगा होगा। नए मॉडल के 300 किमी से ज्यादा रेंज देने की संभावना है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00