लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Volvo XC40 Recharge: वोल्वो की नई इलेक्ट्रिक कार 26 जुलाई को होगी लॉन्च, फुल चार्ज में चलती है 418 किमी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 04 Jul 2022 07:39 PM IST
Volvo XC40 Recharge EV
1 of 6
विज्ञापन
Volvo Cars (वोल्वो कार्स) 26 जुलाई को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge (XC40 रिचार्ज) एसयूवी लॉन्च करेगी। कंपनी इस कार की लॉन्चिंग पिछले साल करने वाली थी, लेकिन कोविड-19 महामारी और सेमिकंडक्टर चिप के संकट के कारण इसे टालना पड़ा। Volvo Cars (वोल्वो कार्स) ने हाल ही में इस साल की शुरुआत में भारत में अपनी मौजूदा XC40 SUV के इलेक्ट्रिक अवतार XC40 रिचार्ज से पर्दा उठाया था। XC40 रिचार्ज को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा, जैसा कि स्वीडिश कार निर्माता ने पहले ही एलान किया था। 
Volvo XC40 Recharge Electric Car
2 of 6
भारत में होगी असेंबल
Volvo XC40 Recharge की स्थानीय रूप से असेंबली होने पर ईवी की लागत को कुछ हद तक कम करने में मदद मिल सकती है। उम्मीद है कि वोल्वो इस महीने के आखिर में XC40 रिचार्ज एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर देगी। एसयूवी की डिलीवरी इस साल त्योहारी सीजन के करीब शुरू हो जाएगी। यह बाजार में अन्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों के बीच किआ EV6 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी।
 
विज्ञापन
Volvo XC40 Recharge EV
3 of 6
मोटर पावर और स्पीड
Volvo XC40 Recharge ऑल-व्हील ड्राइव सेट-अप के साथ आता है। इसमें दो 204hp इलेक्ट्रिक मोटर्स मिलता है। जो कंबाइंड तौर पर 408hp का पावर और 660Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है। 
Volvo XC40 Recharge Electric Car
4 of 6
बैटरी और चार्जिंग
इसमें 78kWh का अंडर-फ्लोर बैटरी पैक मिलता है। इसकी मदद से इलेक्ट्रिक XC40 यूरोपीय WLTP टेस्ट साइकिल के मुताबिक, एक बार फुल चार्जिंग पर 418 किमी की दूरी तय करने का दावा करती है। बैटरी को 11kW AC या 150kW DC से चार्ज किया जा सकता है। डीसी चार्जर सिर्फ 40 मिनट में बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Volvo XC40 Recharge Electric Car
5 of 6
लुक और डिजाइन
Volvo XC40 Recharge अपने कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (CMA) पर आधारित है जिसके इस्तेमाल रेगुलर एसयूवी में भी किया गया है। और इस तरह, स्टाइल में कुछ मामूली बदलाव के साथ ज्यादातर डिजाइन को बरकरार रखता है। इसमें ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल दिया गया है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00