लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Adnan Sami: चार-चार बार निकाह कर चुके हैं अदनान सामी, तीन रिश्ते तो पांच साल भी नहीं टिके

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Mon, 15 Aug 2022 10:20 AM IST
अदनान सामी
1 of 4
विज्ञापन

अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों  को दीवाना बनाने वाले मशहूर गायक अदनान सामी देशभर में अपने गानों के लिए जाने जाते हैं। लंबे समय से पाकिस्तान में रह रहे सिंगर ने भारत के प्रति अपना प्यार के चलते ना सिर्फ भारत में रहने का फैसला किया बल्कि इसके लिए देश की नागरिकता तक हासिल की है। यह इत्तेफाक ही है कि भारत से प्यार करने वाले अदनान अपना जन्मदिन भी उसी दिन मनाते हैं जिस दिन भारत को अंग्रेजों से आजादी मिली थी। देश के आजादी दिवस यानी 15 अगस्त को जन्मे अदनान सामी आज 51 साल के हो गए हैं। इस खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें- 

अदनान सामी
2 of 4

अदनान सामी का जन्म 15 अगस्त 1971 को लंदन में हुआ था। उनके पिता अदशद सामी खान पाकिस्ताम से थे जबकि उनकी मां एक भारतीय मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं। यही वजह है कि उनका हमेशा से भारत के प्रति झुकाव रहा है। गाने के अलावा अदनान वाद्य यंत्रों को बजाने में भी माहिर है। रिपोर्ट्स की मानें तो अदनान 35 से ज्यादा म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजा लेते हैं। इसके अलावा उन्हें पियानो बजाने में विशेष महारत हासिल है। अपने गानों की वजह से लोकप्रिय हुए अदनान अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। 

विज्ञापन
अदनान सामी
3 of 4

बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि अदनान अब तक चार बार निकाह कर चुके हैं। उनके इन चार निकाह में से तीन रिश्ते तो पांच साल से ज्यादा चल भी नहीं पाए। इतना ही नहीं हैरानी वाली बात यह है कि सिंगर ने एक ही लड़की से दो बार निकाह किया था। अदनान से जुड़ी एक और बात ऐसी है जो शायद बेहद कम लोगों को ही पता हो। सिंगर ने फिल्म हिना की एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से भी निकाह किया था। जिस वक्त अदनान और जेबा की शादी हुई, उस समय अभिनेत्री महज 22 साल के थीं। इस शादी से उन्होंने एक बेटे को भी जन्म दिया। हालांकि, बच्चे के जन्म के कुछ समय बाद दोनों की यह शादी टूट गई। इसके बाद साल 2010 उन्होंने रोया सामी खान से शादी की और दोनों की एक बेटी भी है। 

अदनान सामी
4 of 4
अपनी शादी के अलावा अदनान अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर भी काफी चर्चा में रहे। एक समय ऐसा भी गायक का वजन 230 किलो था। उनका वजन इस कदर बढ़ गया था कि डॉक्टर्स ने यह तक कह दिया था कि वह छह महीने से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाएंगे। लेकिन उन्होंने अपनी लगन और मेहनत से खुद को फैट से फिट कर लिया। हैरानी कि बात यह है कि अदनान ने बिना किसी सर्जरी के 165 किलो वजन कम किया था। 15 महीनों की कड़ी मेहतन के बाद सिंगर को देख हर कोई हैरान रह गया था। उनका यह गजब का ट्रांसफॉर्मेशन आज भी चर्चा में रहता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00