लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Neena Gupta: जब इस क्रिकेटर को दिल दे बैठी थीं नीना गुप्ता, बन गई थीं बिन ब्याही मां

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: निधि पाल Updated Mon, 04 Jul 2022 07:00 AM IST
नीना गुप्ता
1 of 5
विज्ञापन
नीना गुप्ता बॉलीवुड में बहुत सी बेहतरीन फिल्मों के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। शायद कम ही लोगों को पता होगा कि नीना गुप्ता ने कॉमर्शियल फिल्मों के अलावा आर्ट फिल्मों में भी काम किया है। नीना ने टीवी शो खानदान से मनोरंजन की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

 
नीना गुप्ता
2 of 5
निजी जिंदगी और फिल्मी करियर
नीना गुप्ता का जन्म 4 जून 1959 दिल्ली में हुआ था। उनके पिता का नाम आर एन गुप्ता है। उन्होंने अपनी स्कूलिंग सनावर लौरेंस स्कूल हिमाचल प्रदेश से की है। उनकी मां चाहती थी कि वे आगे जाकर एक IAS ऑफिसर बने। लेकिन वह एक अभिनेत्री बन गईं। बहुत कम लोग जानते हैं कि नीना को करियर में सफलता गाने 'चोली के पीछे क्या है से मिली'। इस गाने के बाद वह कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आईं जैसे- दो यारों, मंडी, त्रिकाल, गांधी आदि। अभिनेत्री ने अपने करियर में बहुत सा वेब सीरीज में भी काम किया है। हाल ही में आई अभिनेत्री की वेब सरीज 'पंचायत 2' है, जिसमें उनके रोल को बहुत सराहा गया है।
विज्ञापन
नीना गुप्ता, विवियन रिचर्ड्स
3 of 5
विवियन रिचर्ड्स से थी मोहब्बत
नीना के फिल्मी करियर ने जितनी उन्हें उड़ान दी, उन्हें निजी जिंदगी में उतने ही दुख झेलने पड़े। अभिनेत्री की जिंदगी इतनी आसान नहीं थी। नीना गुप्ता को वेस्टइंजीज के खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स से प्यार हो गया था। ये बात उन दिनों की है जब वेस्ट इंडीज की टीम भारत में मैच खेलने आई थी। उसी दौरान मुंबई में एक पार्टी के दौरान नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और कुछ साल बाद नीना गुप्ता प्रेग्नेंट हो गईं। 
विवियन रिचर्ड्स, नीना गुप्ता, मसाबा
4 of 5
जब बनीं बिन ब्याही मां
कहा ये भी जाता है कि जिस समय यह सब हुआ उस समय विवियन शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। नीना जानती थीं कि रिचर्ड्स से उनकी शादी नहीं हो पाएगी। इसके बावजूद नीना गुप्ता ने अपने दोस्तों और परिवार के खिलाफ जाकर विवियन की बेटी को जन्म दिया। साल 1989 में नीना गुप्ता ने विवियन रिचर्ड्स की बेटी मसाबा को जन्म दिया। हालांकि इसके लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विवेक मेहरा, नीना गुप्ता
5 of 5
चार्टर्ड अकाउंटेंट से की शादी
बेटी के जन्म के बाद विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता अलग हो गए। फिर साल 2008 में उन्होंने विवेक मेहरा से शादी कर ली, जोकि पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। इनकी शादी को अब करीब 13 साल हो चुके हैं और दोनों अपनी जिंदगी में खुश हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00