लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Exclusive: अयोध्या में ‘आदिपुरुष’ के जयघोष की दिव्य तैयारी, दुर्गाष्टमी पर राम का आशीष लेने पहुंचेंगे प्रभास

पंकज शुक्ल
Updated Mon, 19 Sep 2022 05:03 PM IST
प्रभास और आदिपुरुष की टीम
1 of 6
विज्ञापन
हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बनी ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ की लागत का रिकॉर्ड अगले चार महीनों में ही टूटने वाला है। निर्देशक ओम राउत की भगवान पराक्रमी राम पर बनी महत्वाकांक्षी फिल्म ‘आदिपुरुष’ न सिर्फ अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्म बनने जा रही है बल्कि भारतीय सिनेमा में भी लागत का एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है। फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ से दोगुने स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज होने को तैयार हो रही फिल्म ‘आदिपुरुष’ के प्रचार का शारदीय नवरात्रि के पहले दिन प्रस्तावित कार्यक्रम अब पांच दिन आगे खिसक गया है। राम की नगरी अयोध्या में यह जयघोष अब दुर्गाष्टमी के दिन यानी 3 अक्तूबर को होगा और इसके लिए हैदराबाद से लेकर मुंबई और लखनऊ तक तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।
प्रभास और आदिपुरुष की टीम
2 of 6
एक दर्जन से अधिक भाषाओं में रिलीज होगी
फिल्म ‘आदिपुरुष’ को 2डी, 3डी, 3डी आईमैक्स आदि फॉर्मेट में एक साथ दर्जनभर से अधिक भाषाओं में रिलीज करने की तैयारी चल रही है। फिल्म को हिंदी और तेलुगू में बनाया गया है। इसके अलावा फिल्म को भारत की दूसरी भाषाओं जैसे तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बांग्ला औऱ उड़िया में भी डब करने की तैयारी चल रही है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ को अंग्रेजी, चीनी, भासा (थाईलैंड की भाषा), कोरियाई, जापानी व अन्य ऐसी भाषाओं में भी डब किया जाना प्रस्तावित है, जहां भारतीय फिल्मों व भारतीय संस्कृति का प्रताप पहले से फैला हुआ है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ के प्रचार का काम इसी महीने 27 सितंबर को धर्मनगरी अयोध्या से शुरू होने वाला था, लेकिन प्रभास के दिल्ली में दशहरा के दिन रावण वध करने की मंशा को देखते हुए इसे अब अयोध्या में 3 अक्तूबर से शुरू किया जाएगा।
विज्ञापन
प्रभास और आदिपुरुष की टीम
3 of 6
दुर्गाष्टमी पर लेंगे देवी का आशीर्वाद
3 अक्टूबर सोमवार को दुर्गाष्टमी व्रत है और माना जाता है कि इसी दिन भगवान राम को रावण वध के लिए देवी का वरदान मिला था। 5 अक्टूबर बुधवार को दशहरा है और इस दिन फिल्म ‘आदिपुरुष’ के नायक प्रभास और फिल्म में सीता का किरदार निभा रहीं कृति सैनन दिल्ली के रामलीला मैदान पर होने वाले रावण वध में मौजूद रहने को सहमति दे चुके हैं। सब कुछ प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार रहा हो तो अयोध्या में दुर्गा अष्टमी की पूजा करने के बाद प्रभास वहां से दिल्ली आएंगे। अक्तूबर महीने में ही 24 तारीख को दिवाली है और राजा राम के लंका जीतकर अयोध्या आगमन के इस दिन के लिए भी फिल्म ‘आदिपुरुष’ की टीम कुछ दिव्य कार्यक्रम करने की रूपरेखा बना रही है।
ओम राउत
4 of 6
20 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज की तैयारी
निर्देशक ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के लिए सिनेमाघरों की बुकिंग पर काम शुरू होने की जानकारी ‘अमर उजाला’ आपको पहले ही दे चुका है। इस फिल्म को दुनिया भर के करीब 20 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज करने की तैयारी है। ये फिल्म करीब 500 करोड़ रुपये की लागत से बन रही है और रिलीज होने पर ये हिंदी में बनी देश की सबसे महंगी फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर लेगी। अभी तक फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ करीब 410 करोड़ रुपये की लागत से रिलीज होने वाली हिंदी की सबसे महंगी फिल्म है।
विज्ञापन
विज्ञापन
निर्देशक ओम राउत
5 of 6
आईमैक्स संस्करण का काम अंतिम चरण में
फिल्म ‘आदिपुरुष’ के पोस्ट प्रोडक्शन का काम इन दिनों तेजी से जारी है। इसके आईमैक्स संस्करण पर अमेरिका में चल रहा काम करीब करीब पूरा हो चुका है। जल्द ही फिल्म की डबिंग पर काम शुरू होने जा रहा है। फिल्म में प्रभास पराक्रमी राम का चरित्र निभा रहे हैं। फिल्म के तेलुगू संस्करण में तो प्रभास की ही आवाज रहेगी लेकिन इसके दूसरे भाषाई संस्करणों के लिए दमदार डबिंग कलाकारों की तलाश शुरू हो चुकी है। भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फिल्म फ्रेंचाइजी में शुमार ‘बाहुबली’ में लोकप्रिय अभिनेता शरद केलकर ने प्रभास के किरदारों को आवाज दी थी। और, शरद केलकर को ही फिल्म ‘आदिपुरुष’ के हिंदी संस्करण में पराक्रमी राम की आवाज बनाने की बात भी फाइनल हो चुकी है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00