लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Sunil Lahri: 'आदिपुरुष' के टीजर में वीएफएक्स दृश्यों को पचाना था मुश्किल, बोले रामायण के लक्ष्मण

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Fri, 07 Oct 2022 03:47 PM IST
लक्ष्मण के किरदार में सुनील लहरी और आदिपुरुष पोस्टर
1 of 4
विज्ञापन
ओम राउत द्वारा निर्देशित और प्रभास स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर हाल ही में बेहद भव्य तरीके से अयोध्या में लॉन्च किया गया। इस टीजर का लोगों को बेसब्री से इंतजार था लेकिन रिलीज के बाद दर्शकों को इसमें प्रयोग किए गए वीएफएक्स व सीजीआई (कंप्यूटर जनित दृश्य) खास पसंद नहीं आए और लोग लगातार सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अब इसी बीच रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का किरदार अदा करने वाले सुनील लहरी ने भी 'आदिपुरुष' के टीजर को लेकर बात की है।
 

Manoj Muntashir: 'खिलजी और रावण दोनों एक जैसे', सैफ के किरदार की तुलना अलाउद्दीन से करने पर बोले मनोज मुंताशिर

सुनील लहरी
2 of 4
एक नए साक्षात्कार के दौरान, सुनील लहरी ने 'आदिपुरुष' के टीजर के बारे में बात करते हुए कहा कि "निश्चित रूप से इसे (वीएफएक्स) को पचाना मुश्किल था, उस समय 1987 में (रामायण टीवी सीरियल के समय) हम तकनीक के लिए नए थे और हमने अपने अधिकतम प्रयासों के साथ सर्वश्रेष्ठ हासिल करने की कोशिश की। यही वजह है कि 35 साल बाद आज भी लोगों ने इसकी सराहना की।" उन्होंने कहा- "युवा पीढ़ी को नहीं लगता कि शो में 'कार्टूनिश' प्रभाव था या मजाक उड़ाया गया था।"
 

Adipurush: प्रभास नहीं 'हनुमान' बने देवदत्त गजानन के दीवाने हुए लोग, जानें क्यों हो रही है अभिनेता की तारीफ

विज्ञापन
सुनील लहरी
3 of 4
इसके आगे ने कहा कि अगर यह तकनीक होती तो रामानंद साहब कुछ और बनाते और इससे बेहतर बनाते। मुझे विश्वास है कि भले ही हम वीएफएक्स में विकसित हुए हैं लेकिन रामानंद साहब ने जो उपलब्धि हासिल की उसे दोहराना मुश्किल है। "पहले सब काम मैनुअल होता था, आज सब प्रीसेट है और वह उसी पर टिके रहते हैं, वह प्रयास नहीं करना चाहते, भले ही हम हरे और नीले पर्दे का इस्तेमाल करते थे लेकिन हम एक-एक डिटेल का ध्यान रखते थे और मेहनत करते थे।"
 

South Movies: साउथ सिनेमा की इन फिल्मों ने पहुंचाई लोगों की भावनाओं को ठेस, सीन देख खूब मचा था बवाल

सुनील लहरी
4 of 4
सुनील लहरी ने रामायण के दृश्यों में डिटेलिंग के बारे में बात करते हुए बताया कि जब हनुमान जी राम और लक्ष्मण को अपने कंधे पर लेकर गए थे तो इस सीन को शूट करने में 4 दिन का समय लगा था। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी स्टारर रामानंद सागर की रामायण का दोबारा से प्रसारण किया गया था और लोगों ने इसे पहले जितना ही प्यार दिया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00