सात सीओ व दो एएसपी संभालेंगे सुरक्षा की कमान

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Thu, 21 Oct 2021 11:45 PM IST
Seven CO and two ASP will take over the command of security
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अंबेडकरनगर। सीएम के दौरे पर डीएम व एसपी जहां सीएम के साथ मौजूद रहेंगे, वहीं कार्यक्रम स्थल से लेकर बाहर तक सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालने के लिए सात सीओ व दो एएसपी तैनात किए जा रहे हैं। इनमें अंबेडकरनगर एएसपी के अलावा अयोध्या से भी एक एएसपी शुक्रवार को अंबेडकरनगर पहुंच जाएंगे। जिले में तैनात सीओ के अलावा दो सीओ अयोध्या व एक सीओ बाराबंकी से शुक्रवार को सुबह अंबेडकरनगर हवाई पट्टी पहुंच जाएंगे। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावी बनाने का जिम्मा 17 थानाध्यक्ष तथा 550 पुलिसकर्मी संभालेंगे। इसमें महिला व पुरुष दोनों पुलिसकर्मी शामिल हैं। इन पुलिसकर्मियों में लगभग 150 सिपाही आसपास के जनपदों से यहां पहुंचेंगे। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए दो कंपनी पीएसी के जवान भी कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहेंगे।
विज्ञापन

वाहनों के लिए निर्धारित हुआ स्थान
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आने वाले सभी तरह के वीवीआईपी वाहन कलेक्ट्रेट में खड़े कराए जाएंगे। इन्हें टांडा मार्ग स्थित गेट नंबर एक से प्रवेश दिया जाएगा। अकबरपुर कोतवाल अमित कुमार सिंह ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम में जो भी व्यक्ति बसों से आएंगे, उन्हें सीडीओ आवास के बगल स्थित खाली पड़े मैदान तक आने की छूट रहेगी। मुख्यालय के आसपास किसी भी मार्ग से ऐसी जो बसें आएंगी उन्हें नेशनल हाईवे होते हुए न्यौतरिया की तरफ से आने के लिए मार्ग निर्धारित किया गया है। ऐसी सभी बसों को न्यौतरिया की तरफ से आकर सीडीओ आवास के बगल खड़ा कराने का इंतजाम है। यहां से संबंधित व्यक्ति बगल स्थित हवाई पट्टी तक आसानी से पैदल पहुंच सकते हैं। इसके अलावा अन्य चार पहिया वाहन या छोटी गाड़ियों को एसपी आवास के पीछे इंजीनियरिंग कॉलेज के निकट पार्क कराया जाएगा।

आधे शहर में यातायात रहेगा प्रतिबंधित
मुख्यमंत्री के आगमन के दिन शनिवार को अकबरपुर नगर के लगभग आधे हिस्से में वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। तय यह हुआ है कि अकबरपुर नगर के पुराने तहसील तिराहे से 23 अक्तूबर की भोर से ही किसी भी तरह के वाहन ओवरब्रिज होकर बस स्टेशन की तरफ नहीं जा सकेंगे। इसमें दो पहिया वाहन से लेकर राज्य परिवहन निगम की बस, सभी प्रकार के निजी तथा व्यावसायिक वाहन शामिल हैं। पुराने तहसील तिराहे पर बस स्टेशन की तरफ जाने वाले मार्ग पर बैरिकेडिंग कर दी जाएगी। निर्णय यह हुआ है कि पुराने तहसील तिराहे से लेकर बस स्टेशन, पटेलनगर तिराहा, बसपा कार्यालय मोड़ होते हुए बसखारी मार्ग पर न्यौतरिया ओवरब्रिज के निकट तक किसी भी प्रकार के सामान्य वाहन नहीं चल सकेंगे। इसी तरह न्यौतरिया से होकर बसपा कार्यालय मोड़, पटेलनगर तिराहा तथा कलेक्ट्रेट होकर कटरिया याकूबपुर के बीच भी किसी भी प्रकार के दो पहिया व चार पहिया वाहन नहीं चल पाएंगे। शनिवार भोर से ही यह प्रतिबंधित तब तक लागू रहेगा, जब तक सीएम का कार्यक्रम समाप्त नहीं हो जाता। कोतवाल अमित सिंह ने बताया कि यातायात प्रतिबंध को सख्ती से लागू कराने के लिए बैरिकेडिंग लगाने के साथ ही पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात किए जा रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00