लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Kushinagar ›   caught fire in 16 huts

आग लगने से 16 घर जले, हजारों का सामान जला

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Mon, 18 Jul 2022 12:48 AM IST
caught fire in 16 huts
विज्ञापन
ख़बर सुनें
आग लगने से 16 घर जले, हजारों का सामान जला

खड्डा। क्षेत्र के शिवपुर गांव के जंगल टोला में रविवार की दोपहर आग लग गई। गांव के लोग आग बुझाने का कोई इंतजाम कर पाते, इसके पहले 16 मकान आग की भेंट चढ़ गए। पूरे गांव में अफरातफरी मची रही। सूचना देने पर सड़क खराब होने से दमकल की गाड़ी गांव में नहीं पहुंच पाती है। ग्रामीणों ने प्रशासन से सहायता की मांग की है।
ग्राम शिवपुर के जंगल टोला की एक बुजुर्ग महिला रविवार की दोपहर दूध गर्म कर रही थी। लकड़ी के चूल्हे से निकली चिंगारी से उनकी फूस की झोपड़ी में आग गई। शोर मचाती हुई महिला किसी तरह बाहर भागी। फूस की झोपड़ी में आग देखकर आसपास के लोग जुट गए। बाल्टी में पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन, हवा के चलते आग बढ़ती चली गई। कुछ ही देर में शिवकुमार, शिवदयाल, गोरख, सुलेमान, असीन, अनवर, अलाउद्दीन, फतेह मोहम्मद, सलीम, कुसमी, रोजादीन, इमामुदीन, रमाशंकर, मनौव्वर, फरहाद, बिकाऊ के मकान भी आग की जद में आ गए। अधिकांश मकान फूस से बने थे। इसलिए किसी को सामान निकालने का मौका नहीं मिला। घरों में रखे कपड़ा, अनाज, बिस्तर, बर्तन, जेवर आदि जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना पाकर विधायक विवेकानंद पांडेय ने एसडीएम से मोबाइल फोन पर बात की। विधायक ने पीड़ितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने को कहा।

अज्ञात कारणों से लगी आग, झोपड़ी राख
दुदही। विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बांसगांव घुरपट्टी निवासी प्रभाकर की झोपड़ी में आग लग गई। घटना शनिवार की रात करीब 10 बजे हुई। झोपड़ी में प्रभाकर की छह बेटियां सो रही थीं। उनको बचाने के चक्कर में प्रभाकर भी झुलस गया। शोरगुल सुनकर मौके पर जुटे ग्रामीणों ने किसी तरह से आग बुझाई। लेकिन तब घर में रखा सारा सामान जल चुका था। आग की लपटों से झुलसे प्रभाकर को आनन-फानन ग्रामीण सीएचसी पर ले गए। वहां उसका उपचार चल रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00