बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
अपार धन की प्राप्ति हेतु कामिका एकादशी को कराएँ श्री लक्ष्मी-विष्णु जी का विष्णुसहस्त्रनाम-फ्री, रजिस्टर करें
Myjyotish

अपार धन की प्राप्ति हेतु कामिका एकादशी को कराएँ श्री लक्ष्मी-विष्णु जी का विष्णुसहस्त्रनाम-फ्री, रजिस्टर करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

वाराणसीः कपड़ा शोरूम के कैशियर का कमरे से मिला शव, हत्या की आशंका, दोस्तों से पूछताछ में जुटी पुलिस

वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के माधोपुर स्थित मकान के अंदर कपड़ा शोरूम के कैशियर का शव बरामद हुआ। किराए के कमरे से दुर्गंध उठने के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम ने छानबीन की। परिजनों के अनुसार गला घोंटकर हत्या की गई है।

जौनपुर के केराकत थाना अंतर्गत मुरारा निवासी रवि मौर्या (26) मलदहिया स्थित कपड़ा शोरूम में कैशियर के पद पर कार्यरत था। सिगरा के माधोपुर में सीमा सिंह के मकान में किराएदार था। पिछले दो दिन से रवि की परिजनों से बातचीत नहीं हुई। मोबाइल बंद होने से घबराए परिजन दोपहर में माधोपुर स्थित मकान पर पहुंचे तो कमरे का बाहर से ताला बंद था और कमरे से काफी दुर्गंध उठ रहा था।

परिजनों की सूचना पर सिगरा पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजे का ताला तोड़कर पुलिस सहित परिजन अंदर दाखिल हुए तो नजारा देख दंग रह गए। अंदर बिस्तर पर रवि का शव पड़ा था। सिगरा पुलिस व फोरेंसिक टीम ने कमरे और मकान से साक्ष्य जमा किया। परिजनों के अनुसार दो भाइयों में बड़े रवि का नवंबर में प्रेम विवाह होने वाला था।
... और पढ़ें

आजमगढ़ः ट्यूबवेल पर सो रहे वृद्ध की धारदार हथियार से हत्या, ट्रेन से कटकर महिला ने दी जान

आजमगढ़ के मेंहनगर थाना क्षेत्र में एक वृद्ध की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। वहीं, रानी की सराय थाना क्षेत्र में विवाहिता ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। दोनों ही घटनाओं के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। विवाहिता की आत्महत्या की वजह घरेलू विवाद बताया जा रहा है तो वहीं वृद्ध की हत्या का कारण अभी साफ नहीं है। 
मेंहनगर थाना क्षेत्र में रामपुर बढ़ौना गांव वृद्ध की हत्या कर दी गई। वारदात को बृहस्पतिवार रात तब अंजाम दिया गया जब वृद्ध ट्यूबवेल पर सो रहा था। शुक्रवार सुबह  ग्रामीणों ने वृद्ध को मृत हाल में पाया तो सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गांव निवासी महेंद्र सिंह पुत्र स्व. कल्पनाथ सिंह की गांव के उसरा में ट्यूबवेल है। वो बृहस्पतिवार रात ट्यूबवेल पर सोने के लिए चले गए। वे चारपाई पर मच्छरदानी लगा कर सो रहे थे। देर रात अज्ञात लोगों ने वृद्ध पर धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी। सुबह गांव के लोग उसरा की तरफ गए तो उन्हें चारपाई पर ही मृत हाल में पाया। सूचना परिजनों के साथ ही पुलिस को दी गई। कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

मेंहनगर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना चोरों द्वारा किए जाने की आशंका जतायी जा रही है। मृतक के पुत्र के अनुसार ट्यूबवेल पर स्टेबलाइजर लगा है। तीन दिन पूर्व भी चोरी की कोशिश हुई थी। आशंका है कि बीती रात चोरी के इरादे से आए बदमाशों  ने विरोध करने पर वृद्ध की हत्या कर दी। घटना से परिजनों में कोहराम मचा  है। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: ट्रक की टक्कर से बाइक सवार चाचा-भतीजे की मौत, शादी की खुशियां मातम में बदली

मिर्जापुर के चील्ह थाना क्षेत्र के पुरानेबाड़ा के पास ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई। मरने वाले चाचा-भतीजे थे और वैवाहिक आयोजन के लिए टेंट आदि  बुक कर वापस लौट रहे थे। बृहस्पतिवार देर रात हुए हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दी और ट्रक को कब्जे में ले लिया। चाचा-भतीजे की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। 

क्षेत्र के तिलठी गांव निवासी प्रदीप कन्नौजिया (26) पुत्र सुरेश कन्नौजिया नगर के नटवा रोड स्थित एक होटल में काम करता था। वह चार भाइयों में दूसरे स्थान पर था। उसके छोटे भाई की शादी देहात कोतवाली क्षेत्र के मुंहकूचवा में तय हुई थी।

भाई की शादी में टेंट आदि लगवाने के लिए वह अपने बड़े भाई दिलीप कन्नौजिया के पुत्र आयुष को साथ लेकर बाइक से मुंहकूचवा गया था। टेंट वालों से बात करने के बाद वह बाइक से घर लौट रहा था। इसी दौरान पुरानेबाड़ा के पास पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।
... और पढ़ें

भदोही: भीड़ देख पुलिस ने विधायक विजय मिश्र को जल्द वाहन में बैठाया, समर्थकों को देख बोले- सब ठीक है, आगे भी रहेगा

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में पेशी के लिए शुक्रवार को आए बाहुबली विधायक विजय मिश्र को देखने काफी संख्या में लोग कचहरी परिसर पहुंच गए थे। जिस पर पुलिस ने सुरक्षा के मद्दनेजर उन्हें जल्द वज्र वाहन में बैठाया और लेकर चल दिए। इस पर विधायक के साथ पुलिस अधिकारियों की हल्की नोकझोंक भी हुई। 

महिला उत्पीड़न मामले में पेशी के लिए आगरा जेल से ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र को शुक्रवार को भदोही लाया गया। दोपहर 12 बजकर पांच मिनट पर विधायक कोर्ट में पेश होने के बाद बाहर निकले। यह देख वहां करीब दो घंटे से खड़े उनके सैकड़ों समर्थक उनसे मिलने का प्रयास करने लगे। विधायक भी अपने समर्थकों को निराश नहीं करना चाहते थे। इसके बाद हाथ जोड़कर उन्होंने सबका अभिवादन स्वीकार किया।
 
... और पढ़ें
पेशी के लिए भदोही पहुंचे विधायक विजय मिश्र। पेशी के लिए भदोही पहुंचे विधायक विजय मिश्र।

CBSE 12th Result 2021: रिजल्ट जारी होते ही विद्यार्थियों के खिले चेहरे, वाराणसी के अविरल को 99.80 प्रतिशत अंक

वाराणसी सहित देशभर के लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हुआ। सीबीएसई की ओर से शुक्रवार को 12वीं का रिजल्ट दोपहर दो बजे जारी हुआ। रिजल्ट जारी होते ही विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। वाराणसी जिले में करीब 100 से अधिक विद्यालयों के 25 हजार विद्यार्थियों ने अलग-अलग वर्ग में सफलता दर्ज की है। सनबीम लहरतारा के छात्र  अविरल पांडेय ने  99.80 प्रतिशत (पी.एम.सी) अंक प्राप्त किए हैं।

इसके अलावा सनबीम भगवानपुर के आरोही देव रॉय, प्रग्येश मिश्रा औऱ अमन चंद्रशेखर (कॉमर्स) ने 99 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, अलग-अलग स्कूलों के कई दर्जन छात्रों ने 98 फीसदी अंक हासिए किए हैं। 

कोविड संक्रमण की वजह से इस बार परीक्षा नही हुई लेकिन प्री-बोर्ड, 11वी में मिले नंबर के आधार पर जारी इस रिजल्ट में स्कूलों में कई विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन कर स्कूल का मान बढ़ाया। कोविड संकट के कारण अधिकांश स्कूलों में बच्चों को नही बुलाया गया लेकिन स्कूल की ओर से उन्हें बधाइयां दी जा रही हैं
... और पढ़ें

मिशन 2022: वाराणसी पहुंचे भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, संगठन के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों संग की बैठक

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियां शुरू हो गई हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने रोहनियां स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में संगठन के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों संग बैठक कर जरूरी निर्देश दिए।  बारी-बारी से गाजीपुर, जौनपुर एवं वाराणसी जिला एवं महानगर की बैठक को संबोधित कर रहे हैं।

बैठक में जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष एवं महापौर शामिल हैं। काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह देर शाम पं दीनदयाल नगर के लिए प्रस्थान करेंगे। इससे पहले बाबतपुर हवाई अड्डे पर राधामोहन सिंह के स्वागत के लिए कई भाजपा नेता पहुंचे थे। 
... और पढ़ें

वाराणसीः औषधि विभाग की कार्रवाई के विरोध में आईएमए ब्लड बैंक बंद, खून तस्करी मामले में हुई थी छापेमारी

चंदौली के बबुरी मोड़ के पास चार दिन पहले खून की तस्करी करने वाले एक व्यक्ति के पकड़े जाने और तस्करी में आईएमए में कार्यरत कर्मचारी का नाम सामने आने के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बृहस्पतिवार को जहां औषधि विभाग की टीम ने आईएमए (वाराणसी शाखा)  में छापेमारी कर यहां से बिना कागजातों के ब्लड बेचे जाने की रिपोर्ट दी थी वहीं औषधि विभाग की इस कार्यवाही को एक तरफा बताते हुए आईएमए पदाधिकारियों ने अगले आदेश तक ब्लड बैंक को बंद कर दिया है।

इस वजह से शुक्रवार को ब्लड लेने आये मरीजों के परिजनों को निराश लौटना पड़ा। आईएमए अध्यक्ष डॉक्टर मनीषा सिंह, सचिव डॉक्टर आरएन सिंह का कहना है कि आनंद नाम के जिस कर्मचारी का नाम इस मामले में आ रहा है, उसे पहले ही 16 जुलाई को शक के आधार पर  बर्खास्त किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को जांच करने आई टीम को मौके पर पूरा रिकॉर्ड भी दिखाया गया। इसके बाद भी आईएमए पर बिना कागजातों के ब्लड बेचे जाने का आरोप लगाना गलत है। इस बारे में  औषधि विभाग के उच्च अधिकारियों को भी जानकारी दी जा चुकी है। आईएमए की ओर से जांच में भी पूरा सहयोग किया जा रहा है।  
... और पढ़ें

गाजीपुरः सीएमओ ने चिकित्सा अधीक्षक सहित 13 स्वास्थ्य कर्मी का रोका वेतन, बिना बताए थे अनुपस्थित

आईएमए ब्लड बैंक बंद,निराश लौटे मरीजों के परिजन
गाजीपुर जिले के जखनिया एवं मनिहारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सीएमओ ने शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जखनिया के चिकित्सा अधीक्षक सहित 13 स्वास्थ्य कर्मी नदारद मिलने पर एक दिन का वेतन रोक दिया। साथ ही तीन दिन के अंदर अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। इस कार्रवाई से डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

 जिले के ग्रामीण इलाकों में स्थापित सीएचसी एवं पीएचसी पर चिकित्सकीय सुविधाओं का हाल जानने और डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरगोविंद सिंह द्वारा लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। सीएमओ सबसे पहले मनिहारी सीएचसी पहुंचे। जहां तैनात डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी तैनात मिले। साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था भी दुरुस्त मिली।

इसके बाद सीएमओ जखनिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। वहां के चिकित्सा अधीक्षक डा. योगेंद्र यादव बीते तीन दिनों से बिना किसी पूर्व सूचना के नदारद मिले। इसके अलावा डेंटल सर्जन डा. अभिषेक मौर्य, नेत्र परीक्षण अधिकारी अनिल कुमार, डेंटल हाइजीनिस्ट माया सोनकर, एएनएम सुनीता भारती, एएनएम उषा यादव, एएनएम साधना निगम एएनएम, राजेश कुमार यादव, शिव लाल यादव, राजेश प्रजापति, सुनील कुमार यादव, अवधेश गुप्ता, एमओ डा. एसके सिंह ड्यूटी से नदारद मिले।
... और पढ़ें

वाराणसी: 20 हजार रुपये की खातिर दोस्तों ने ही की थी कपड़ा शोरूम के कैशियर की हत्या, पाइप से घोंटा था गला

वाराणसी के सिगरा थाना के माधोपुर में कपड़ा शोरूम के कैशियर रवि मौर्य की हत्या उसके दो खास दोस्तों ने महज 20 हजार रुपये के लिए की थी। बीते सोमवार शाम नशे की गोली खिलाने के बाद रवि मौर्य जब बेहोश हुआ तो दोस्तों ने पाइप से गला दबाकर और हाथ में चाकू घोंपकर मौत के घाट उतारा था। इसके बाद रवि का मोबाइल और एटीएम-पासवर्ड लेकर भाग निकले थे। हत्यारोपी दोस्तों को मुकदमा दर्ज करने के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। 

बता दें कि जौनपुर के केराकत थाना अंतर्गत मुरारा निवासी रवि मौर्य का शव बृहस्पतिवार को उसके किराए के कमरे से बरामद हुआ था। दुर्गंध उठने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी गई थी। डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर ने बताया कि मंडुवाडीह शिवदासपुर निवासी मनोज गुप्ता और जगतगंज का रहने वाला दीपक कुमार प्रजापति ने ही रवि की हत्या की है।

गिरफ्तारी के दौरान पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि पैसे की जरूरत थी और रवि से मांग किया तो वह आनाकानी करने लगा। इसी बीच सोमवार शाम को पहुंचे तो पता चला कि रवि की प्रेमिका ने रवि के खाते में 20 हजार रुपये भेजे हैं। आरोपी मनोज ने बताया कि खास दोस्त होने के चलते रवि के मोबाइल का पासवर्ड और एटीएम पिन नंबर आदि की पूरी जानकारी थी।
... और पढ़ें

सुविधाओं को लगेंगे पंख: वाराणसी में हर महीने पूरी होंगी करोड़ों की परियोजनाएं, आम जनता मिलेगी राहत

विकास परियोजनाओं के जरिए इस साल वाराणसी में सुविधाओं को पंख लगने वाले हैं। पिछले सालों में शिलान्यास हुई परियोजनाएं अब पूरी होने लगी हैं और अब जुलाई में 1424.42 करोड़ रुपए की 14 परियोजनाएं पूरी कर ली गई हैं। इसके साथ ही अगस्त महीने के लक्ष्य को पाने के लिए प्रशासन जुट गया है। शहर में हर महीने एक दर्जन से ज्यादा बड़ी परियोजनाएं लोकार्पण के लिए तैयार होंगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पूरी होने वाली परियोजनाओं की निगरानी शासन स्तर पर की जा रही है। इसके तहत शहर के सभी विकास कार्यों को पूर्ण करने के साथ ही रुके हुए कामों को भी तेज किया गया है। विकास कार्यों की शुरुआत होने से आम जनता को चुनाव से पहले राहत मिलने की उम्मीद है। ऐसे में प्रशासन पूरी हो रही इन परियोजनाओं के लोकार्पण के लिए अब हर महीने तैयारी करेगा।

दरअसल, अगस्त से दिसंबर 2021 तक 3879.49 करोड़ रुपए की 62 परियोजनाएं पूर्ण हो जाएंगी। इन परियोजनाओं के पूरा होने के साथ ही इसकी पूरी रिपोर्ट शासन और प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी जाएगी। यहां बता दें कि कोेरोना काल के दौरान पूरी हुई करीब 15 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जुलाई को दी थी। अब अगस्त और सितंबर महीने में भी लोकार्पण की तैयारी में प्रशासन जुट रहा है। 
... और पढ़ें

बलियाः कर्ज में डूबे पेट्रोल पंप के मैनेजर ने ही रची थी 8.88 लाख लूट की फर्जी कहानी, पुलिस ने किया खुलासा

बलिया जिले के बांसडीह कोतवाली अंतर्गत पेट्रोल पंप मैनेजर से हुई लाखों की लूट का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया। इस लूट का मास्टमाइंड पंप मैनेजर ही था। बांसडीह कोतवाली और एसओजी टीम ने इस मामले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से साढ़े छह लाख रुपए नगद बरामद हुए हैं। अमर उजाला ने इस लूटकांड के बारे में पहले ही खुलासा कर दिया था। 

बांसडीह-बलिया मार्ग पर पिंडहरा गांधी आश्रम के समीप 22 जुलाई की शाम पेट्रोल पंप के मैनेजर संजय गोंड से 8.88 लाख रुपये की लूट हुई थी। पेट्रोल पंप के मालिक शंभू प्रसाद गुप्त पुत्र महेंद्र प्रसाद गुप्त ने अज्ञात बाइक सवार आरोपियों पर मैनेजर को असलहा दिखाकर आठ लाख रुपए लूटने के आरोप लगाए गए थे।

घटना के बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया था। पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था। खुलासे के लिए दो टीमें गठित की गई थी। बांसडीह कोतवाली और एसओजी टीम खुलासे में लगी थी। टीम ने सर्विलांस की मदद से शुक्रवार को लूटकांड का खुलासा किया।
... और पढ़ें

वाराणसी: पति की अंगूठी गिरवी रख पिता के इलाज के लिए आई महिला संग उचक्कागिरी, रुपयों से भरा पर्स दो युवतियों ने उड़ाया

वाराणसी में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी महिला संग 10 हजार रुपये की उचक्कागिरी हो गई। पांडेयपुर इलाके में ऑटो पर बैठी महिला का पर्स दो युवितयों ने उड़ा दिया। पर्स में साढ़े दस हजार रुपये कैश, दो जोड़ी पायल, आधार और पैन कार्ड थे। पीड़िता के अनुसार पिता की तबीयत खराब होने पर पति की अंगूठी गिरवी रखकर पैसे का इंतजाम कर मायके जा रही थी।

कैंट थाने की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला मगर दोनों महिलाओं का सुराग नहीं लगा। बता दें कि इससे पहले बृहस्पतिवार को भी मिर्जापुर के नारायणपुर के पूर्व ब्लॉक प्रमुख व सपा नेता गिरधारी पटेल को झांसा देकर टप्पेबाजों ने स्कॉर्पियो में रखा एक लाख रुपये से भरा बैग उड़ा दिया था।  

बैग में आठ लाख कीमत की लाइसेंसी विदेशी पिस्टल, कारतूस और दो मोबाइल सहित अन्य कागजात भी थे। हालांकि पुलिस ने देर शाम बैग को बरामद कर लिया। सर्विलांस टीम ने बैग में रखे मोबाइल की लोकेशन पाकर पड़ाव क्षेत्र में पहुंची तो टप्पेबाज बैग से एक लाख नगदी निकाल कर भाग निकले। पुलिस ने पिस्टल और कारतूस सहित बैंक-पासबुक को बरामद किया।
... और पढ़ें

भदोहीः कोर्ट में पेशी के लिए विधायक विजय मिश्र को आगरा जेल से लाया गया, दुष्कर्म मामले में होगी सुनवाई

महिला उत्पीड़न और न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में  पेशी के लिए आगरा जेल से ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र को भदोही लाया गया है। दुष्कर्म और ऊंज में भूमि कब्जा करने के मामले में शुक्रवार को ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

फिलहाल सुरक्षा कारणों से सरपतहां स्थित पुलिस लाइन में विधायक को रखा गया है। विधायक की पेशी को लेकर पुलिस महकमे से लेकर अदालत तक गहमागहमी बनी है। 20 जुलाई को होने वाली पेशी सुरक्षा कारणों से टल गई थी, तब कोर्ट ने 30 जुलाई की तारीख मुकर्रर की थी।

गोपीगंज कोतवाली में विधायक विजय मिश्र के रिश्तेदार का फर्म व भवन हड़पने के आरोप में चार अगस्त 2020 को विधायक विजय मिश्र, उनकी एमएलसी पत्नी रामलली मिश्र और उनके पुत्र विष्णु मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद 18 अगस्त 2020 को उन्हें मध्यप्रदेश के आगर जिले में गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X