लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   UKSSSC Paper Leak Case commission can cancel exam, police report decided future

UKSSSC Paper Leak Case: ...तो आयोग रद्द भी कर सकता है परीक्षा, पुलिस की रिपोर्ट से तय होगा भविष्य

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: रेनू सकलानी Updated Thu, 18 Aug 2022 12:43 PM IST
सार

पुलिस की रिपोर्ट से स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा का भविष्य तय होगा। आयोग को रिपोर्ट का इंतजार है। इसी आधार पर फैसला लिया जाएगा।पेपर लीक होने के बाद से आयोग ने चयन की प्रक्रिया रोकी हुई है, जिससे 916 युवा नौकरी से केवल एक कदम दूर हैं।
 

यूकेएसएससी
यूकेएसएससी - फोटो : UKSSSC:
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा का भविष्य पुलिस की रिपोर्ट से तय होगा। पुलिस अगर अपनी रिपोर्ट में बड़े पैमाने पर पेपर लीक होने की जानकारी आयोग को उपलब्ध कराएगी तो आयोग इस परीक्षा का रद कर सकता है।



आयोग ने 13 विभागों के 916 पदों पर भर्ती के लिए पिछले साल चार व पांच दिसंबर को परीक्षा कराई थी। इसका परिणाम जारी करने के बाद आयोग ने चुने गए युवाओं के प्रमाण पत्रों का वेरिफिकेशन भी कर दिया था। अंतिम चयन सूची विभागों को भेजी जाती, इससे पहले ही पेपर लीक की सूचनाएं आ गईं।


जिन 916 युवाओं का चयन हो चुका है, उनसे नौकरी बस एक कदम दूर है, लेकिन पेपर लीक की वजह से पूरी प्रक्रिया रोक दी गई। आयोग के पूर्व सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि उनके कार्यकाल में परीक्षा रद करने का निर्णय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह एसटीएफ की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा।

अभी परीक्षा नियंत्रक शालिनी नेगी ने ज्वाइन नहीं किया है। सभी व्यवस्थाएं समझने के बाद ही परीक्षा पर कोई निर्णय लिया जाएगा। - सुरेंद्र सिंह रावत, सचिव, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग

ब्लूटूथ से पेपर आउट होने पर सात केंद्रों पर रद हुई थी परीक्षा
वन विभाग में भर्ती की परीक्षा 2017 में हुई थी। इसमें हरिद्वार के सात केंद्रों पर ब्लूटूथ के माध्यम से पेपर आउट होने का आरोप था। मामले में 47 युवाओं के खिलाफ कार्रवाई हुई थी। आयोग ने केवल इन्हीं सात केंद्रों पर दोबारा परीक्षा कराई थी।
ये भी पढ़ें...IGNOU: पर्यावरण संरक्षण और आपदा प्रबंधन में पीजी कराएगा इंदिरा गांधी मुक्त विवि, पढ़ें कोर्स की पूरी जानकारी

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00