पिछड़ा वर्ग सम्मेलन: योगी बोले- सपा सरकार में हिंदुओं पर गोलियां चलाई जाती थीं और आतंकियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

एएनआई, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Fri, 22 Oct 2021 02:37 PM IST

सार

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अब माफियाओं को पता है कि अगर किसी गरीब की जमीन छीनी तो सरकारी बुल्डोजर उनकी छाती पर चढ़ जाएगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2022 में प्रदेश में भाजपा की सरकरार बरकरार रही तो कोई प्रदेश में दंगा करने या किसी गरीब, किसान या व्यापारी की संपत्ति पर कब्जा करने का दुस्साहस नहीं कर पाएगा। यदि किसी ने ऐसा दुस्साहस किया तो सरकार का बुलडोजर उसकी छाती पर चलेगा।  उन्होंने कहा कि सपा शासन में आतंकियों के मुकदमे वापस होते थे और हिंदुओं पर झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। रामभक्तों पर गोली चलाई जाती थी और आतंकियों की आरती उतारी जाती थी । शुक्रवार को अलीगंज स्थित पंचायतीराज भवन में आयोजित भाजपा के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सपा और बसपा सरकार में उनके कार्यकर्ताओं ने खुली लूट मचाई थी और गुंडे माफिया को संरक्षण मिलता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के सुरक्षा, सम्मान, स्वाभिमान को बरकरार रखने के लिए प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार आवश्यक है।
विज्ञापन


मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के नेताओं को अपने परिवार से ही फुर्सत नहीं है। किसान, वंचित, गरीब, शोषित वर्ग का विकास विपक्षी दलों के एजेंडे में नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले यूपीए सरकार देश की कीमत पर राजनीति कर रही थी। यूपीए शासन में देश की बाह्य एवं आंतरिक सुरक्षा खतरे में थी। उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान और चीन भारत की सीमा में घुसपैठ नहीं कर सकता। यदि करता भी है तो भारत की सेना उसका मुहंतोड़ जवाब देता है।





मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने जम्मूृ-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाकर देश में आतंकवाद का बीज बोया था । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे हटाकर आतंकवाद को सदा के लिए समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में योजनाओं का लाभ कुछ ही लोगों को मिलता था जबकि मोदी सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ बिना भेदभाव के सभी को मिल रहा है।

2022 पर सबकी निगाहें होगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2022 के चुनाव पर विश्व में सबकी निगाहें होगी। उन्होंने कहा कि एक ओर वह ताकत होगी जो चाहती है कि यूपी में फिर भाजपा की सरकार बने। वहीं दूसरी ओर वह ताकतें होगी जो नहीं चाहती है कि  भारत दुनिया की ताकत बने, यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग फिर षड़यंत्र और सौदेबाजी करेंगे।

सपा सरकार में आतंकियों की आरती उतारी जाती थी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में आतंवादियों ने मध्यकाल की याद ताजा कर दी थी। मठों, मंदिरों पर हमले होते थे और हिन्दू समाज की भावनाओं पर कुठाराघात कर रौंदा जा रहा था। उन्होंने कहा कि मऊ में 2005 में भरत मिलाप के दौरान व्यापक दंगे हुए। 2007 में आजमगढ़ के शिबली कालेज में वंदे मातरम गान की मांग करने पर अजित राय की हत्या की गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2012 में जब सपा की सरकार बनी तो सबसे पहले आतंकियों पर दर्ज मुकदमे वारपस लिए गए। वहीं 2017 में भाजपा की सरकार बनने पर सबसे पहला निर्णय किसानों की कर्जमाफी का लिया गया। उन्होंने कहा कि भारत के टुकड़े-टुकड़े की मंसा रखने वाले लोग सपा अध्यक्ष से मिलने क्यों आते है? सम्मेलन को पर्यावरण एवं वन मंत्री दारा सिंह चौहान, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर, पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष प्रभुनाथ चौहान, प्रदेश मंत्री मोहन सिंह और ब्लाक प्रमुख रामभरोसे चौहान ने भी संबोधित किया।

पिछड़ों के विकास की नीयत नहीं थी
मुख्यमंत्री ने कहा कि लूनिया चौहान समाज को सोचाना होगा कि आजादी के बाद उनके समाज से कोई व्यक्ति राज्यपाल क्यों नहीं बना। भाजपा सरकार ने ही पहली बार फागू सिंह चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया। सपा, बसपा और कांग्रेस में पिछड़े वर्ग के विकास की नीयत नहीं थी। उन्होंने कहा कि तीनों ही दल नहीं चाहते थे कि पिछड़े वर्ग के लोग भी मुख्य धारा से जुड़ें। प्रदेश सरकार में दारा सिंह चौहान बड़ा मंत्रालय संभाल रहे है। प्रभुनाथ चौहान पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने पिछड़े वर्ग की भावी पीढ़ी के भविष्य के लिए यूपी में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि समाज के लोग एक-एक परिवार के पास जाकर बताएं कि  देश व प्रदेश के हित में भाजपा की सरकार आवश्यक है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00