Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Bhopal police arrest Looteri Dulhan, a mother of four, for allegedly looting 15 people after marrying them

Looteri Dulhan: रिया, पूजा नहीं बल्कि सीमा खान... चार बच्चों की मां ने कीं 15 शादियां, नगदी-जेवर के साथ हो जाती थी गायब

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल Published by: रवींद्र भजनी Updated Wed, 25 May 2022 02:30 PM IST
सार

भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच को एक लुटेरी दुल्हन को पकड़ने में कामयाबी मिली है। यह चार बच्चों की महिला 15 शादियां कर चुकी हैं। आठ दिन बाद ही वह नगदी-जेवर लेकर गायब हो जाती थी।  

पूजा उर्फ रिया... असली नाम सीमा खान।
पूजा उर्फ रिया... असली नाम सीमा खान। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। वह कभी रिया तो कभी पूजा और सीमा बनकर शादियां करती थी। उसकी गिरफ्तारी से जो खुलासे हुए हैं, वह चौंकाने वाले हैं। उसका असली नाम सीमा बताया जा रहा है। वह चार बच्चों की मां है और कम से कम 15 लोगों को उसने अपनी ठगी का शिकार बनाया। उनसे शादी की और आठ दिन में नगदी-जेवर लेकर गायब हो गई। 


दो साल से चल रही थी फरार
पुलिस के मुताबिक सीमा दो साल से फरार चल रही थी। उसने दो साल पहले एक युवक से 85 हजार रुपये लेकर शादी की थी। दस दिन में ही वह बहाना बनाकर घर लौट गई थी। पुलिस लुटेरी दुल्हन गैंग के आठ सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार  कर चुकी है। यह महिला ठग नाम और पते बदल-बदलकर भोपाल में रह रही थी। 


लॉकडाउन के नियमों का उठाया फायदा
सीमा खान और उसके साथियों ने कोविड लॉकडाउन का लाभ उठाया और गिरोह बनाया। नियमों की आड़ में कम लोगों की मौजूदगी में शादी हो जाती थी और ज्यादा गवाह भी नहीं रहते थे। गिरोह के निशाने पर ऐसे लोग रहते थे, जिन्हें लड़की नहीं मिल रही थी। सीहोर में दिनेश पांडे, तेजूलाल,  विदिशा में वीरेंद्र धाकड़, निशातपुरा में सलमान खान, उज्जैन में विक्रम, मंडीदीप की पूजा उर्फ रिया, सीमा पाटीदार और तलैया की रानी उर्फ सुत्लाना को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

गिरोह के खिलाफ 12 से अधिक केस दर्ज 
पुलिस के मुताबिक रिया उर्फ पूजा उर्फ सीमा खान खुद 15 शादियां कर चुकी हैं। उसके खिलाफ ससुराल से जेवर और नगदी लेकर भागने के केस दर्ज हैं। यह गिरोह 25 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुकी है। खास बात यह है कि सिर्फ 12 मामलों में ही केस रजिस्टर  हुआ है। बाकी लोग तो बदनामी के डर से पुलिस के पास भी नहीं गए।  

इसकी शिकायत पर हुई गिरफ्तारी
पुलिस जिस मामले में जांच कर रही थी, वह कांता प्रसाद की शिकायत थी। दो साल पहले कांता प्रसाद नाथ लड़की की तलाश में भोपाल आया था। यहां उसकी मुलाकात दिनेश पांडे से हुई और उसने ही पूजा उर्फ रिया से मिलवाया था, जिसका असली नाम सीमा खान था।  दिनेश ने शादी कराने के लिए उससे 85 हजार रुपये भी ले लिए थे। शादी में कुछ लोग भी मौजूद थे। सीहोर में शादी हुई और वह सीमा को कालापीपल मंडी ले गया। आठ दिन बाद सीमा अपनी भाभी के ऑपरेशन का बहाना बनाकर गायब हो गई थी। लौटने के बाद उसने कांता प्रसाद से बात करना बंद कर दिया था। बाद में पता चला कि वह दो लाख रुपये के जेवर और नगदी साथ लेकर गई है।  
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00