Tesla: एलन मस्क जो बाइडन से किस बात पर चिढ़े, कहा- अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिकियों को मूर्ख समझकर व्यवहार करते हैं

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 29 Jan 2022 11:36 AM IST
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
1 of 6
विज्ञापन
अमेरिका में इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य के बारे में चर्चा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden (जो बाइडन) ने Tesla (टेस्ला) का जिक्र नहीं किया। जिसके बाद टेस्ला प्रमुख Elon Musk (एलन मस्क) ने राष्ट्रपति को खरी-खोटी सुनाई। ऐसा लग रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा एक ट्विटर पोस्ट में टेस्ला के नाम को नहीं लिखने पर मस्क कथित तौर पर नाराज थे। बाइडन ने अपने संदेश में कहा था, "GM (जीएम) और Ford (फोर्ड) जैसी कंपनियां यहां पहले से कहीं ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बना रही हैं।"

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने बाइडन के ट्वीट का जवाब टेस्ला को बड़े अक्षरों में लिखकर दिया। 
एलन मस्क, सीईओ, टेस्ला
2 of 6
बाइडन को कहा कठपुतली
मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "बाइडन इंसान के रूप में महज एक कठपुतली हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि बाइडन अमेरिकी जनता को मूर्ख समझकर व्यवहार कर रहे हैं। मस्क का बयान ऐसे समय में आया है जब राष्ट्रपति ने टेस्ला की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों General Motors (जनरल मोटर्स) और Ford Motor (फोर्ड मोटर) के अधिकारियों से इस हफ्ते की शुरुआत में मुलाकात की है। 
विज्ञापन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
3 of 6
राष्ट्रपति ने की थी बैठक
राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने प्रशासन के Build Back Better legislation (बिल्ड बैक बेटर कानून) पर चर्चा करने के लिए कई बिजनेस लीडर्स के साथ जनरल मोटर्स और फोर्ड के सीईओ को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था। पिछले साल, उन्होंने 2030 तक अमेरिका में बेचे जाने वाले सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने के लक्ष्य के साथ एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करते हुए इन्हीं ऑटो कंपनियों के अधिकारियों को आमंत्रित किया था। 
एलन मस्क, सीईओ, टेस्ला
4 of 6
मस्क को रास नहीं आया
मस्क ने बाइडन के उस कदम पर प्रतिक्रिया दी थी और साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके प्रशासन को टेस्ला के खिलाफ 'पक्षपातपूर्ण' बताया था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
एलन मस्क, सीईओ, टेस्ला
5 of 6
बाइन प्रशासन पर उठाई अंगुली
कैलिफोर्निया में बेवर्ली हिल्स में कोड कॉन्फ्रेंस में, मस्क ने कहा कि प्रशासन संगठित श्रम से प्रभावित है और वे एक ज्यादा मध्यमार्गी राष्ट्रपति को देखना पसंद करेंगे। मस्क ने कहा है कि, "यह सबसे दोस्ताना प्रशासन नहीं है। ऐसा लगता है कि इसे यूनियनों द्वारा नियंत्रित किया जाता है।" टेस्ला प्रमुख ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति ने एक बार भी टेस्ला के नाम का जिक्र नहीं किया और सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति का नेतृत्व करने के लिए जीएम और फोर्ड की तारीफ की। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00