लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

EXCLUSIVE: पीएम मोदी की राह चले निरहुआ, संघर्ष से कामयाबी की कहानी उतरेगी बड़े परदे पर

वीरेंद्र मिश्र
Updated Sun, 14 Aug 2022 09:42 AM IST
दिनेश लाल यादव, पीएम मोदी
1 of 5
विज्ञापन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ से प्रभावित हुए भोजपुरी सिनेमा के चोटी के कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ अब अपने जीवन संघर्ष पर बनने जा रही फिल्म में दिखेंगे। जानकारी के मुताबिक इस साल निरहुआ ने जो दो दर्जन के करीब फिल्में साइन की हैं, उनमें से इस फिल्म का काम वह सबसे पहले और सबसे तेजी से निपटाने वाले हैं ताकि अगले लोकसभा चुनाव के समय इसे पूरे देश में रिलीज किया जा सके। अपनी बायोपिक में लीड रोल निरहुआ खुद ही करेंगे।
दिनेश लाल
2 of 5
'अभिनेता से राजनेता' नाम से बनने जा रही निरहुआ की बायोपिक पर काम तेजी से चल रहा है। फिल्म के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की लोकेशंस देखी जा चुकी है और फिल्म का रिसर्च वर्क भी तकरीबन पूरा हो चुका है। फिल्म बनाने वाली टीम से मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म की पटकथा का पहला खाका तैयार हो चुका है। अब निरहुआ के सुझावों के मुताबिक इसमें बदलाव किए जाएंगे और फिल्म का विस्तार ऐसा रखा जाएगा जिससे कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब से लेकर महाराष्ट्र तक बसे भोजपुरी प्रेमियों को इससे जोड़ा जा सके।

विज्ञापन
दिनेश लाल यादव, अशोक प्रसाद अभिषेक
3 of 5
फिल्म 'अभिनेता से राजनेता' का निर्माण अशोक प्रसाद अभिषेक कर रहे हैं। मूल रूप से कोलकाता के रहने वाले अशोक प्रसाद अभिषेक लंदन में पढ़े लिखे हैं और आई टी प्रोफेशनल हैं। फिल्म के लेखक, निर्देशक के रूप में संतोष मिश्रा का नाम फाइनल हुआ है जो अब तक निरहुआ के साथ ‘पटना से पाकिस्तान’, ‘बम बम बोल रहा है काशी’, ‘काशी अमरनाथ’ और बॉर्डर सहित कई फिल्में बना चुके है ।
दिनेश लाल
4 of 5
इस फिल्म में निरहुआ के संघर्ष से लेकर अभिनेता से राजनेता बनने तक की कहानी दिखाया जाएगा। उनका जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा है। इसमें निरहुआ के बचपन का किरदार अभिनेता अमरीश सिंह निभाएंगे और फिल्मों में शुरुआत से लेकर राजनेता  बनने तक के सफर का किरदार दिनेश लाल यादव निरहुआ खुद निभाएंगे। फिल्म में निरहुआ से जुड़े तमाम कलाकार भी नजर आएंगे जिनका उनके जीवन में विशेष योगदान रहा है। इसमें से आम्रपाली दुबे और पाखी हेगड़े के नाम की मोहर लग चुकी है। रवि किशन और मनोज तिवारी भी फिल्म में अतिथि कलाकार की भूमिका में रहेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
दिनेश लाल
5 of 5
जानकारी के मुताबिक दिनेश लाल यादव निरहुआ इस फिल्म की शूटिंग अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में ही करेंगे। बताया जाता है कि दिनेश लाल यादव ने इस साल 22 फिल्में साइन की है और सभी फिल्मों की शूटिंग वह आजमगढ़ में ही करेंगे ताकि शूटिंग के साथ साथ अपने संसदीय क्षेत्र की जनता की समस्याओं को भी दूर कर सकें और स्थानीय कलाकारों को भी फिल्म में काम करने का मौका मिले। गोरखपुर से सांसद बनने के बाद रवि किशन ने भी कई फिल्मों की शूटिंग अपने संसदीय क्षेत्र में ही की है जिसमें गोरखपुर के कई स्थानीय कलाकारों को काम करने का मौका मिला है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00