लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

क्या आप भी पार्टनर के खर्राटों से रहते हैं परेशान, रसोई में रखी ये 7 चीजे हैं रामबाण इलाज

लाइफस्टाइल डेस्क , अमर उजाला Updated Sat, 08 Dec 2018 09:51 AM IST
These home remedies can help you to get rid of snoring
1 of 8
विज्ञापन
पूरे दिन की थकान के बाद रात को बिस्तर पर लेटते ही एक गहरी नींद का सपना हर कोई देखता है। ऐसे में अगर आपके पाटनर के खर्राटे आपके इस सपने को तोड़ने की गुस्ताखी करते हैं तो गुस्सा आना तो लाजमी है। इतना ही नहीं कई बार पार्टनर के खर्राटे आपसी कलेश की वजह भी बन जाते हैं। दरअसल बहुत ज्यादा थकान या बंद नाक की वजह से खर्राटे आते हैं। ऐसे में रसोई में मौजूद ये चीजें आपकी परेशानी को झट से दूर कर देगी। 
These home remedies can help you to get rid of snoring
2 of 8
पुदीने का तेल
सोने से पहले पानी में पुदीने के तेल की कुछ बूंदें डालकर गरारे करें। ऐसा करने से नाक के छिद्रों की सूजन कम होती है और सांस लेने में आसानी होगी। आप चाहें तो नाक के पास पुदीने का तेल  लगाकर सो भी सकते हैं।
विज्ञापन
olive oil
3 of 8
जैतून का तेल
जैतून के तेल में मौजूद तत्व सांस लेने में आने वाली परेशानी को दूर करते हैं। रात को सोने से पहले शहद के साथ इसका सेवन फायदेमंद साबित होता है।
These home remedies can help you to get rid of snoring
4 of 8
घी
घी खर्राटों को रोकने के लिए कारगर उपायों में से एक माना गया है। ये सभी के किचन में मौजूद होता है। रात को सोने से पहले घी को गुनगुना कर लें और ड्रॉपर की सहायता से इसकी एक-दो बूंदों को नाक में डालें। ऐसा रोज करने से आपको फर्क पड़ेगा। यह सबसे आसान उपाय है।
विज्ञापन
विज्ञापन
tea tree oil
5 of 8
टी ट्री ऑयल
नाक बंद हो जाने के कारण भी खर्राटे आने पर आप पानी में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें डालकर दस मिनट के लिए भाप ले सकते हैं। इससे नाक खुल जाएगी।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00