निशाने पर अमेरिका: खून से लथपथ लोग, हर तरफ दहशत, तस्वीरों में देखें ब्रूकलिन में हुए हमले का मंजर

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, न्यूयॉर्क Published by: Amit Mandal Updated Tue, 12 Apr 2022 09:31 PM IST
ब्रूकलिन मेट्रो स्टेशन पर हमला
1 of 5
विज्ञापन
मंगलवार सुबह अमेरिका में न्यूयॉर्क का ब्रूकलिन एक बड़े हमले से दहल उठा। हालांकि ये आतंकी हमला है या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हुआ है। मंगलवार सुबर करीब 8.30 बजे एक हमलावर ने न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन के 36 स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इससे भारी अफरातफरी मच गई और लोग मेट्रो से उतर कर भागने लगे। इस हमले में 13 लोग घायल हो गए और हमलवार मौके से फरार हो गया। घटनास्थल की तस्वीरों और वीडियो में लोगों को स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ देखा गया। आइए तस्वीरों में देखें कैसा था हमले के दौरान वहां का मंजर। 

गैस मास्क पहने शख्स ने किया हमला 

ब्रूकलिन मेट्रो स्टेशन पर हमला
2 of 5
वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, कम से कम पांच लोगों को एक व्यक्ति ने गोली मार दी। यह शख्स एक गैस मास्क लगाए हुए था और निर्माण स्थल वाले नारंगी रंग के कपड़े पहने हुए था। गोलीबारी करके वह मौके से फरार हो गया और पकड़ा नहीं गया। हमलावर ने पांच लोगों को गोली मारी है। 
 
विज्ञापन

दूसरी ट्रेनों में कूदे लोग 

ब्
3 of 5
अग्निशमन विभाग का कहना है कि उसने स्टेशन पर धुएं के लिए एक कॉल का जवाब दिया और कई लोगों को बंदूकधारियों का शिकार पाया। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में लोगों को फर्श पर खून से लथपथ दिखाया गया है और सिटीजन ऐप के फुटेज में घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस अधिकारी नजर आए। सूत्रों ने कहा कि कुछ घायल जान बचाने के लिए दूसरी ट्रेन में कूद गए।
 

कोई सक्रिय विस्फोटक उपकरण

ब्रूकलिन मेट्रो स्टेशन पर हमला
4 of 5
न्यूयॉर्क शहर पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने कहा कि यहां कोई सक्रिय विस्फोटक उपकरण नहीं हैं। गवाहों को एनवाईपीडी क्राइम स्टॉपर्स को 800577TIPS पर कॉल करने के लिए कहा गया है। साथ ही लोगों से इस क्षेत्र से दूर रहने को कहा गया है। । 
विज्ञापन
विज्ञापन

न्यूयॉर्क शहर में गोलीबारी में बढ़ोतरी

ब्रूकलिन मेट्रो स्टेशन पर हमला
5 of 5
इस साल न्यूयॉर्क शहर में गोलीबारी में बढ़ोतरी हुई है और जनवरी में मेयर एरिक एडम्स के पदभार ग्रहण करने के बाद से हिंसक बंदूक अपराध बढ़ा है। पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 3 अप्रैल तक पिछले साल की समान अवधि के दौरान गोलीबारी की घटनाएं 260 से बढ़कर 296 हो गईं। 2018 और 2019 में बंदूक की हिंसा में ऐतिहासिक कमी आई और शहर अभी भी पिछले वर्षों की तुलना में सुरक्षित है। न्यूयॉर्क में महामारी से उबरे लोगों ने शहर को उस समय की तुलना में अधिक खतरनाक पाया जब 2020 के वसंत में न्यूयॉर्क में महामारी फैल गई थी।

 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00