लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Gadgets ›   Inbase Urban Fit S Review in Hindi best watch with calling under Rs 5000

Inbase Urban Fit S Review: क्या एमोलेड डिस्प्ले और कॉलिंग फीचर के साथ यह बेस्ट स्मार्टवॉच है?

pradeep pandey प्रदीप पाण्डेय
Updated Wed, 17 Aug 2022 04:39 PM IST
सार

Inbase Urban Fit S स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये है। Urban Fit S में Bluetooth Calling के साथ BP मॉनिटर जैसे फीचर्स हैं। इसमें 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे। इसमें ब्लड प्रेशर मॉनिटर भी दिया गया है।

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय
ख़बर सुनें

विस्तार

गैजेट्स और मोबाइल एक्सेसरीज ब्रांड इनबेस ने कुछ दिन पहले ही भारतीय बाजार में अपनी नई स्मार्टवॉच Inbase Urban Fit S को लॉन्च किया है। Inbase Urban Fit S स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये है। Urban Fit S में Bluetooth Calling के साथ BP मॉनिटर जैसे फीचर्स हैं। इसमें 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे। Inbase Urban Fit S स्मार्टवॉच वॉयस असिस्टेंट (Voice Assistance), रोटेटिंग क्राउन फंक्शन जैसे एडवांस्ड फीचर्स के साथ आती है। इस वॉच में 1.78 इंच की ऑलवेज ऑन फीचर के साथ एमोलेड डिस्प्ले है। Inbase Urban Fit S में ब्लड प्रेशर मॉनिटर भी है। Inbase Urban Fit S को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है। आइए इसका रिव्यू जानते हैं...



Inbase Urban Fit S Review: डिजाइन

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय
Inbase Urban Fit S की डिजाइन ट्रेंडी है। इसके साथ मिलने वाले सिलिकॉन स्ट्रैप की क्वॉलिटी अच्छी है और स्कीन फ्रेंडली है। Inbase Urban Fit S के साथ मेटल फ्रेम मिलता है जो कि जिंक एलॉय का है। राइट में एक क्राउन है और होम बटन है। क्राउन का इस्तेमाल स्क्रीन एप को जूम इन और जूम आउट के लिए किया जा सकता है। क्राउन की मदद से आप वॉच फेसेज को भी बदल सकते हैं। नीचे की ओर ग्लास है जिसमें चार्जिंग स्पेस और सी सेंसर्स मिलते हैं। ओवरऑल Inbase Urban Fit S की डिजाइन अच्छी है।

Inbase Urban Fit S Review: डिस्प्ले

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय
Inbase Urban Fit S के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 1.78 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिलती है जो कि एमोलेड है। एमोलेड डिस्प्ले होने के कारण कलर्स शानदार मिलता है। डिस्प्ले की शार्पनेस और टच अच्छा है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस के बारे में तो कंपनी ने निट्स में जानकारी नहीं दी है लेकिन इसकी डिस्प्ले की ब्राइटनेस अच्छी है।



कड़ी धूप में भी परेशानी नहीं होती है। डिस्प्ले के साथ लेफ्ट से राइट स्वैप में क्विक एक्सेस भी मिलता है जिसकी मदद से आप कुछ एप्स को जल्दी से स्क्रीन से ही एक्सेस कर सकते हैं। स्क्रीन का वेकअप थोड़ा स्लो है। कलाई को ऊपर करने पर स्क्रीन कई बार ऑन नहीं होती है।

Inbase Urban Fit S Review: परफॉर्मेंस

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय
Inbase Urban Fit S को एंड्रॉयड 5.0 से ऊपर और IOS 8.0 से ऊपर किसी भी डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें 128MB की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसका इस्तेमाल आप कुछ गानों को स्टोर करने के लिए कर सकते हैं। इसमें Realtek का 8762DW+AC6956A प्रोसेसर है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ V5 दिया गया है। Inbase Urban Fit S में डुअल पेयरिंग फीचर दिया गया है। Urban Fit S को स्मार्टफोन और वायरलेस ईयरफोन (TWS) के साथ एक साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसे एप गूगल फिट एप से भी सिंक कर सकते हैं।

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय
Inbase Urban Fit S एमोलेड डिस्प्ले के साथ स्मूद टच यूजर इंटरफेस मिलता है। इसमें 100 से अधिक वॉच फेसेस (Watch Faces) भी मिलते हैं। Urban Fit S में दो फिजिकल बटन दिए गए हैं। क्विक एक्सेस मेनू (Quick Access Menu) के लिए रोटेटिंग क्राउन और होम पेज के लिए अलग होम बटन दिया गया है। Inbase Urban Fit S के अन्य स्पेसिफिकेशन में फाइंड माय डिवाइस (Find My Device), कैमरा और म्यूजिक कंट्रोल, DIY वॉच फेस, कैलकुलेटर, फ्लैशलाइट और वेदर फोरकास्ट (Weather Forecasts) शामिल हैं।

Inbase Urban Fit S Review: कॉलिंग

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय
इस स्मार्टवॉच में इन-बिल्ट HD स्पीकर दिया गया है, जिससे मोबाइल फोन दूर होने पर भी सीधे स्मार्टवॉच से ही कॉल किया जा सकता है और कॉल रिसीव भी किया जा सकता है। कॉलिंग के लिए एक डायल एप भी मिलता है और कॉल हिस्ट्री भी मिलती है। रिव्यू के दौरान इस वॉच के साथ कॉलिंग का हमारा एक्सपेरियंस अच्छा रहा। आवाज दोनों तरफ क्लियर आती है। Inbase Urban Fit S का स्पीकर जबरदस्त है। आप इसमें फोन के मीडिया को भी प्ले करके सुन सकते हैं।

Inbase Urban Fit S Review: हेल्थ फीचर्स

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय
हेल्थ फीचर्स के तौर पर इनबेस की इस वॉच में ब्लड प्रेशर मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर, हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। स्टेप काउंटर का डाटा सटीक है। ब्लड प्रेशर डाटा की सटीकता के बारे में हम कुछ नहीं कह सकते, क्योंकि इसे चेक करने के लिए हमारे पास कोई मेडिकल डिवाइस नहीं थी। ब्लड ऑक्सीजन, ब्लड प्रेशर आदि को मॉनिटर करने के दौरान स्क्रीन रिजल्ट के आने से पहले ही स्लिप मोड में चली जाती है, हालांकि एप के जरिए चेक करने पर कोई दिक्कत नहीं होती। Inbase Urban Fit S को DaFit एप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। इसमें इनबिल्ट जीपीएस नहीं है तो यह फोन के जीपीएस का इस्तेमाल करती है।

Inbase Urban Fit S Review: बैटरी

Inbase Urban Fit S Review
Inbase Urban Fit S Review - फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Inbase Urban Fit S की बैटरी को लेकर कॉलिंग फीचर के साथ पांच दिनों के और बिना कॉलिंग फीचर 10 दिनों के बैकअप का दावा है। इस वॉच में 250mAh की बैटरी दी गई है। चार्जिंग के मैग्नेटिक चार्जर डॉक मिलेगा। बैटरी के मामले में इनबेस की इस वॉच ने हमें निराश नहीं किया। एक सप्ताह तक इस्तेमाल करने में सफल रहे।


अब कुल मिलाकर कहा जाए तो 4,999 रुपये में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर और एमोलेड डिस्प्ले के साथ आने वाली यह वॉच खरीदने लायक है। इसके साथ बेस्ट कॉलिंग एक्सपेरियंस भी मिलता है और बैटरी लाइफ भी अच्छी है। लुक को लेकर कोई सवाल नहीं है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00