Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   UP Assembly Election 2022: BJP released 15 candidate list Four sitting MLAs became candidates in Jaunpur know about Ballia-Azamgarh

भाजपा के प्रत्याशियों की सूची: जौनपुर में चार मौजूदा विधायक बने प्रत्याशी, बलिया-आजमगढ़ की इन सीटों पर जानें कौन है उम्मीदवार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: गीतार्जुन गौतम Updated Fri, 28 Jan 2022 03:45 PM IST

सार

UP Election 2022: भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पूर्वांचल के बलिया, आजमगढ़, गाजीपुर और जौनपुर जिले की सीटों पर प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं।
भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची।
भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची। - फोटो : Getty
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिसमें पूर्वांचल की 15 सीटें शामिल हैं। उनमें बलिया की चार, गाजीपुर जिले की एक सीट, आजमगढ़ की छह और जौनपुर जिले की चार सीटों के प्रत्याशी शामिल हैं। बलिया में छठे चरण (3 मार्च) और बाकी दोनों जिलों में सातवें चरण (7 मार्च) को चुनाव होने हैं।



जौनपुर में नौ में से चार सीटों पर उतारे प्रत्याशी 
भाजपा कार्यालय से जारी सूची के अनुसार, सदर सीट से राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव को फिर से टिकट दिया है। वह 2017 में पहली बार सदर सीट से चुनाव लड़े थे और जीत दर्ज की थी। वहीं, बदलापुर सीट से सिटिंग विधायक रमेश चंद्र मिश्रा को टिकट दिया है। इसी तरह केराकत से सिटिंग विधायक दिनेश चौधरी और जफराबाद से सिटिंग विधायक डॉ. हरेंद्र प्रसाद सिंह को टिकट दिया है।

आजमगढ़ में चार सीटों पर पुराने और दो सीटों पर नए चेहरे मैदान में
सपा के बाद भाजपा ने आजमगढ़ जिले की छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने छह सीटों में चार सीटों पर पुराने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। वहीं, दो नए चेहरों पर पार्टी ने भरोसा जताया है। पार्टी ने चार सीटों पर अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा शुक्रवार को आजमगढ़ जिले की 10 विधानसभा सीटों में से छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने गोपालपुर विधानसभा सीट से सत्येंद्र राय, आजमगढ़ सदर सीट से अखिलेश मिश्रा गुड्डू, निजामाबाद से मनोज यादव, दीदारगंज से डा. कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा, लालगंज सुरक्षित सीट से पूर्व सांसद नीलम सोनकर और मेंहनगर सुरक्षित सीट से मंजू सरोज को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। जबकि पार्टी ने अभी तक फूलपुर-पवई, मुबारकपुर, सगड़ी और अतरौलिया विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

बलिया में भाजपा ने चार सीटों से घोषित किए प्रत्याशी, तीन सीटों पर अभी असमंजस
भाजपा ने बलिया जिले की चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बेल्थरारोड से विधायक धनंजय कन्नौजिया का टिकट काट दिया गया है। उनके स्थान पर बसपा छोड़ कर आए छट्ठू राम को प्रत्याशी बनाया गया है। फेफना विधानसभा से राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी और सिकंदरपुर से विधायक संजय यादव का टिकट बरकरार रखा गया है। रसड़ा से बब्बन राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है। बब्बन बसपा से सांसद रह चुके हैं।

जिले की बलिया नगर, बांसडीह और बैरिया विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं होने से अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

वहीं, गाजीपुर जिले की जमनिया विधानसभा सीट से सुनीता परीक्षित सिंह को प्रत्याशी बनाया है। गाजीपुर सदर, जंगीपुर, जखनियां, मोहम्मदाबाद, जहूराबाद और सैदपुर सीट के प्रत्याशियों का नाम सामने नहीं आया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00