Hindi News ›   Bihar ›   Gaya ›   Sand Mafia gaya in bihar beaten villagers for putting forth view

बिहार: गया के ग्रामीणों का आरोप- बाालू माफियाओं ने महिलाओं के हाथ-पैर बांध कर की पिटाई, प्रशासन ने भी भांजीं लाठियां

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गया Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 17 Feb 2022 02:31 PM IST
सार

बिहार के गया में प्रशासन और ग्रामीणों के बीच बालू उत्खनन को लेकर हिंसक झड़प की जानकारी सामने आ रही है। इस घटना में जहां पुलिस के 10 जवान घायल हो गए हैं वहीं महिलाओं की पिटाई की बात भी सामने आ रही है।

बिहार के गया में बालू उत्खनन का विरोध
बिहार के गया में बालू उत्खनन का विरोध - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार के गया में बालू माफिया की दबंगई की जानकारी सामने आ रही है। गया के आढ़तपुर गांव के ग्रामीणों ने प्रशासन और बालू उत्खनन करने आए लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मनोहर नदी के पास कुछ बालू माफिया पहुंचे और रेत उत्खनन के लिए सीमांकन करने लगे। जब हमने अपनी बात रखने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस की शह पर हमें पीटना शुरू कर दिया। आंसू गैस के गोले दागे गए। प्रशासन व बालू माफिया पुंज शर्मा का गिरोह शामिल है। इसके अलावा महिलाओं ने हाथ-पैर बांधकर पिटाई करने के आरोप लगाए हैं।



पुलिस ने बताई कुछ और कहानी
गया के सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि 15 फरवरी को, ग्रामीणों के द्वारा रेत इकट्ठा करने के लिए आवंटित किए गए निविदाकारों को बाधित किया गया था। शिकायत के बाद डीएम ने सीमांकन करने के आदेश दिए लेकिन असामाजिक तत्वों ने ग्रामीणों को भड़काया फिर प्रशासन पर पथराव किया जिसमें पुलिस के 9 जवान घायल हो गए। जवाब में पुलिस ने बल प्रयोग किया। 10 असामाजिक तत्व गिरफ्तार किए जा चुके हैं। बाकी की पहचान की जा रही है। पुलिस पर हमला होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी को सीमांकन पर आपत्ति है तो वह पुलिस पर  हमला करने के बजाय उचित प्रक्रिया का पालन करें।


आरजेडी विधायक ने की निंदा
घटना के बाद मौके पर पहुंचे राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने प्रशासन की कार्रवाई को तालिबानी करतूत बताया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से तालिबानी हाथ पैर बांधकर गोली मार देते हैं उसी तरह से महिला और बूढ़े-बुजुर्ग के साथ व्यवहार किया जा रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00