Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 Worldcup sanju samson and Harshal patel may get chance to play worldcup for team india

टी-20 वर्ल्ड कप: सैमसन और हर्षल को मिल सकता है मौका, भारतीय टीम में पांच बदलाव संभव

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Fri, 08 Oct 2021 03:36 PM IST

सार

चयनकर्ता ईशान किशन की जगह संजू सैमसन और भुवनेश्वर कुमार की जगह हर्षल पटेल को मौका दे सकते हैं। वहीं टीम बदलने पर श्रेयस अय्यर की वापसी भी लगभग तय है। हार्दिक को बतौर बल्लेबाज खिलाने की बजाय शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। 
संजू सैमसन और हर्षल पटेल को पहली बार वर्ल्डकप टीम में शामिल किया जा सकता है।
संजू सैमसन और हर्षल पटेल को पहली बार वर्ल्डकप टीम में शामिल किया जा सकता है। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 में आज लीग मैच समाप्त हो रहे हैं और रविवार से प्लेऑफ मैच शुरू होंगे। इस बीच बीसीसीआई के अधिकारी और चयनकर्ता शनिवार को बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी और भारतीय टीम में भी बदलाव किया जा सकता है। हालांकि, कई दिग्गजों का मानना है कि अंतिम समय में वर्ल्डकप की टीम में बदलाव नहीं होना चाहिए। इसके बावजूद भारतीय टीम में बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं। 
विज्ञापन


हार्दिक पांड्या, ईशान किशन और भुवनेश्वर कुमार के खराब प्रदर्शन ने भारतीय चयनकर्ताओं की चिंता बढ़ाई है। इन खिलाड़ियों की जगह पर उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जिन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में शानदार प्रदर्शन किया है। आईसीसी के नियम के अनुसार 10 अक्तूबर तक टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम बदली जा सकती है। ऐसे में शनीवार को होने वाली बैठक काफी अहम रहेगी। 

हार्दिक की जगह शार्दुल को मिल सकता है मौका

हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में बल्ले के साथ कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है और उनके गेंदबाजी न करने से टीम का संतुलन खराब होगा। ऐसे में चयनकर्ता उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल कर सकते हैं। शार्दुल ने इस सीजन में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें बल्लेबाजी करनी भी आती है। भारत को अपने अधिकतर मैच दुबई में खेलने हैं और वहां की धीमी पिच पर शार्दुल की धीमी गेंद काफी प्रभावी रहेगी। 

ईशान किशन की जगह संजू सैमसन हो सकते शामिल

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। उन्होंने सिर्फ राजस्थान के खिलाफ मैच में एक अच्छी पारी खेली थी। इसके अलावा पूरे सीजन में वो संघर्ष करते नजर आए हैं। ऐसे में भारतीय टीम उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दे सकती है। संजू विकेटकीपिंग भी करते हैं और आईपीएल के इस सीजन में वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवे स्थान पर हैं। उन्होंने इस सीजन में 14 मैच खेलकर 40.33 को औसत से 484 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 136.72 का रहा है।

टीम बदली तो सूर्यकुमार की जगह अय्यर का आना तय

आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन सूर्यकुमार यादव का रहा है। उन्होंने किसी भी मैच में अपनी टीम की जीत में योगदान नहीं दिया है। चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर को बाहर करके सूर्या को टीम में जगह दी थी। आईपीएल 2021 में खराब प्रदर्शन के बाद श्रेयस को फिर से उनकी जगह शामिल किया जा सकता है। हालांकि श्रेयस ने भी बहुत ज्यादा रन नहीं बनाए हैं, लेकिन सूर्यकुमार की तुलना में उन्होंने ज्यादा जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की है और अपनी टीम के लिए कई मैच खत्म किए हैं। 

भुवनेश्वर कुमार की जगह हर्षल पटेल को मिल सकता है मौका

हर्षल पटेल ने इस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा 29 विकेट निकाले हैं। बल्लेबाज अभी भी उनकी धीमी गेंदों को नहीं पढ़ पा रहे हैं और आखिरी की ओवरों में हर्षल अक्सर विकेट निकाल रहे हैं। ऐसे में हर्षल को तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। वो बल्ले के साथ भी योगदान दे सकते हैं। हर्षल को टीम में शामिल करने से भारत की बैटिंग लाइनअप में गहराई आएगी। वहीं भुवनेश्वर कुमार बहुत ही धीमी गति से गेंदबाजी कर रहे हैं और शुरुआती ओवरों में उतने प्रभावी नहीं रहे हैं। इस वजह से भारत शमी और बुमराह से शुरुआती ओवर करवा सकता है। साथ ही हर्षल बीच के ओवरों में और अंत को ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं।   

युजवेन्द्र चहल को भी मिल सकता है मौका 

युजवेन्द्र चहल ने आईपीएल के दूसरे फेज में शानदार गेंदबाजी की है। वहीं उनकी जगह टीम में शामिल किए गए लेग स्पिनर राहुल चाहर का प्रदर्शन उतना प्रभावी नहीं रहा है। पिछले कुछ मैचों में उन्हें टीम से बाहर भी रखा गया है। इसके पीछे यह भी वजह हो सकती है कि विपक्षी टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज ज्यादा थे। वहीं चहल ने सभी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के फेर में फंसाया है। उनके अनुभव को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता फिर से चहल को भारतीय टीम में शामिल कर सकते हैं। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00