लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Panipat ›   Gold earrings stolen from body of woman in mortuary in panipat of haryana

पानीपत: शवगृह में महिला के शव से सोने की बालियां चोरी, सुनार को बेची, परिजनों ने हंगामा किया तो लाया वापस

अमर उजाला ब्यूरो, पानीपत (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Wed, 23 Feb 2022 01:32 AM IST
सार

दो दिन पहले महिला ने आत्महत्या की थी। बालियां न मिलने पर सिविल अस्पताल में नाराज परिजनों ने हंगामा किया। जिसपर  सिविल सर्जन ने पीएमओ को जांच के निर्देश दिए।

पानीपत के सिविल अस्पताल में शवगृह।
पानीपत के सिविल अस्पताल में शवगृह। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के पानीपत में सिविल अस्पताल के शवगृह में महिला के शव से सोने की बालियां चोरी हो गईं। परिजनों के हंगामे के बाद पोस्टमार्टम करने वाले कर्मचारी ने वारदात कबूली। उसने इंसार बाजार के सुनार को बालियां बेच दी थीं। वह बालियों को वापस लेकर आया और परिजनों को सौंपी। सिविल सर्जन के संज्ञान में मामला पहुंचा तो उन्होंने पीएमओ को जांच के निर्देश दिए। पीएमओ डॉ. संजीव ग्रोवर ने एसएमओ डॉ. श्यामलाल के नेतृत्व में  दो सदस्यीय टीम का टीम गठन किया। फिलहाल अस्पताल प्रशासन ने आरोपी आउटसोर्सिंग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है। 



पिछले सप्ताह फरवरी में एक महिला का शव सिविल अस्पताल के शवगृह में आया था। महिला ने आत्महत्या की थी। पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवाकर परिजनों के बयान दर्ज कर पोस्टमार्टम कराया था। परिजन पोस्टमार्टम कराकर शव को घर ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। अंतिम संस्कार के दौरान मृतका के कानों में सोने की बाली नहीं मिली थी।


इससे नाराज परिजन 19 फरवरी को अस्पताल में आए और शवगृह के कर्मचारियों से मिले। परिजनों ने पोस्टमार्टम करने वाले कर्मचारी गगन से बालियों के बारे में पूछताछ की तो उसने पहले तो इनकार कर दिया लेकिन जब परिजनों ने हंगामा किया तो उसने कहा कि शवगृह में बालियां पड़ी थीं। जब कोई उन्हें लेने नहीं आया तो उसने इंसार बाजार में 5800 रुपये में बेच दी।

फिर गगन सुनार से बालियां लेकर आया और परिजनों को दी। गगन ने मृतका के परिजनों से माफी भी मांगी। अस्पताल के कर्मचारियों ने ही इसकी शिकायत सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र कादियान को कर दी। उन्होंने पीएमओ डॉ. संजीव ग्रोवर को मामले की जांच कर जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

कमेटी कर रही मामले की जांच 

जैसे ही मामला संज्ञान में आया, पीएमओ को जांच सौंप दी है। हैं। मामले की जांच में जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -डॉ. जितेंद्र कादियान, सिविल सर्जन पानीपत।


सिविल अस्पताल में वृद्धा के कान से भी हुई एक बाली चोरी
पानीपत।
सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान एक वृद्धा की बाली भी चोरी हो गई। वृद्धा का सिविल अस्पताल में तीन दिन तक इलाज चला और सोमवार को वृद्धा की मौत हो गई। अंतिम संस्कार करते वक्त कानों की जांच करने पर एक कान में ही बाली मिली। कान की बाली किसने चोरी की है इस बारे में जांच होने पर पता चलेगा।

जन सेवा दल के सदस्य चमन गुलाटी ने बताया कि उन्हें पिछले सप्ताह सूचना मिली थी कि हरि नगर में एक वृद्धा बहुत ज्यादा बीमार है। उसका एक बेटा है। वह भी मंदबुद्धि है। सूचना पर वह हरि नगर पहुंचे तो वहां करीब 75 वर्षीय वृद्धा बेसुध बेड पर पड़ी थीं। वह उसे सनौली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए यहां तीन दिन तक वृद्धा का इलाज चला।

शनिवार को वृद्धा को इलाज के लिए वह सिविल अस्पताल में लेकर गए लेकिन सोमवार को उनकी मौत हो गई। इलाज के दौरान वृद्धा के दोनों कानों में बालियां थीं लेकिन अंतिम संस्कार करते वक्त वृद्धा के एक कान में बाली मिली। एक कान से सोने की बाली गुम थी। इस बारे में पीएमओ डॉ. संजीव ग्रोवर का  कहना है कि उन्हें इस मामले की कोई शिकायत नहीं मिली है। उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00