Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Ayodhya: Now 100 mayors of the country will have darshan of Ramlala, there will be gathering again in Ramnagari on December 18

अयोध्या : अब देश के 100 महापौर करेगें रामलला का दर्शन, 18 दिसंबर को रामनगरी में फिर होगा जमावड़ा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अयोध्या Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Thu, 16 Dec 2021 06:17 PM IST

सार

अब आगामी 18 दिसंबर को देश के करीब 100 महापौर भी अयोध्या आकर रामलला के प्रति अपनी आस्था अर्पित करेंगें।
राम की पैड़ी
राम की पैड़ी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राममंदिर निर्माण के साथ ही प्रशस्त होती अयोध्या के पयर्टन विकास की संभावनाओं के बीच पूरी दुनिया अयोध्या आने को आतुर नजर आ रही है। विधानसभा चुनाव 2022 के पहले रामनगरी अयोध्या आस्था के साथ-साथ राजनीति का भी प्रमुख केंद्र बन चुकी है। अब आगामी 18 दिसंबर को देश के करीब 100 महापौर भी अयोध्या आकर रामलला के प्रति अपनी आस्था अर्पित करेंगें। साथ ही विकसित हो रही नई अयोध्या के मॉडल, राममंदिर निर्माण कार्य और पर्यटन सिटी के लिए हो रहे विकास कार्यों से भी रूबरू  होंगे । इनके भव्य स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 

विज्ञापन


एक दिन पूर्व ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में अयोध्या पहुंचे आठ राज्यों के मुख्यमंत्री व पांच उपमुख्यमंत्री ने रामलला सहित अन्य मंदिरों में दर्शन-पूजन किया है। वाराणसी में 17 दिसंबर को भारत के महानगरों के महापौर का राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन होने जा रहा है। इस सम्मेलन को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। सम्मेलन के उपरांत देश के सभी महापौर प्रभु श्री राम की जन्मस्थली श्री अयोध्या धाम में  18 दिसंबर को आ रहे हैं।  दोपहर 12 बजे देवकाली स्थित हाईवे के बगल पंचशील होटल में इनके रूकने की व्यवस्था की गई है। यहां पर देश के महापौर का भव्यता पूर्वक रामनगरी की गरिमा के अनुकूल स्वागत-अभिनंदन की तैयारी की जा रही है। 


अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि करीब 100 महापौर के आने की संभावना है। प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में अयोध्या का पौराणिक गौरव लौट रहा है। आस्था के साथ-साथ विकास के पथ पर भी रामनगरी अग्रसर है। अब हर कोई अयोध्या आना चाहता है। अतिथि देवो भव की परंपरा का पालन करते हुए अयोध्या की संस्कृति के मुताबिक उनका भव्य सम्मान करेंगे। बताया कि सभी महापौर रामलला का दर्शन करेंगे, हनुमानगढ़ी जाएंगे फिर सरयू आरती के उपरांत सभी की वापसी प्रस्तावित है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00