लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

ठेकों पर बेहिसाब भीड़: शौकीनों को डर कहीं छूट के लाभ से वंचित ना रह जाएं, ऑफर पर कल स्थिति हो सकती है साफ

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Sun, 31 Jul 2022 07:38 PM IST
शराब के ठेकों के बाहर लगी जबरदस्त भीड़
1 of 9
विज्ञापन
आबकारी नीति को लेकर उलझन बरकरार है। लाइसेंसधारी दुकानदार भी ऊहापोह की स्थिति में हैं। ऐसे में वह नया स्टॉक मंगाने की जगह पुराना स्टॉक की ही बिक्री कर रहे हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने वाले शीशे के रैक भी सूने पड़ने लगे हैं तो बियर से भरा रहने वाला डीप फ्रिजर भी खाली हो गया है। उधर, शराब के शौकीन दुकानों पर टूट पड़े हैं। दरअसल नई आबकारी नीति के तहत एक बोतल पर एक फ्री मिलने वाला शराब कहीं खत्म ना हो जाए इसे लेकर जगह-जगह भीड़ देखने को मिल रही है। हालांकि कई दुकानों पर स्टॉक खत्म होने की वजह से दुकानें सूनी भी पड़ी हैं। 
 
शराब के ठेकों के बाहर लगी जबरदस्त भीड़
2 of 9
नई आबकारी नीति को लेकर चल रही खींचतान के बीच ग्राहक और दुकानदार फंसे हुए हैं। हालांकि दिल्ली सरकार के सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि फिलहाल एक महीने तक शराब की दुकानें नहीं बंद हो रही हैं बावजूद शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं। यह भीड़ छूट की वजह से भी है। मॉडल टाऊन, कमला नगर, शाहदरा, मुखर्जी नगर समेत शराब के ठेके पर ग्राहक खरीदारी में इतने मसगूल हो गए हैं कि अपनी वाहन तक सड़क पर खड़ी करके दुकान की तरफ भागते दिखाई दे रहे हैं। लिहाजा ट्रैफिक जाम की समस्या भी शाम के वक्त देखने को मिल रही है। 
विज्ञापन
शराब के ठेकों के बाहर लगी जबरदस्त भीड़
3 of 9
उधर, गोल मार्केट, नई दिल्ली, पुल बंगश स्थित शराब के ठेके खुले तो हैं लेकिन वहां स्टॉक ही खत्म है। इस वजह से लोगों को एक पर एक बोतल मुफ्त का ऑफर भी नहीं मिला। हालांकि कुछ महंगे दाम वाले शराब दुकान में दिखें। यहां बियर की बोतल और शराब की सबसे छोटी बोतल ही खरीद कर लोग सकून महसूस करते दिखें।
शराब के ठेकों के बाहर लगी जबरदस्त भीड़
4 of 9
कैबिनेट के सामने पेश हो सकता है प्रस्ताव
शराब की निजी ठेको को बंद करने और सरकारी ठेके खोलने के निर्णय की वजह से जो अव्यवस्था देखने को मिल रही है उसे लेकर दिल्ली कैबिनेट कोई निर्णय ले सकती है। सूत्रों का कहना है कि आबकारी विभाग वर्तमान स्थिति में एक महीने के लिए और निजी दुकानदारों को लाइसेंस जारी करने का निर्णय ले सकता है। दिल्ली में जो 468 निजी दुकानें चल रही हैं उनका लाइसेंस 31 जुलाई तक ही है। इसे ही आगे बढ़ाने का निर्णय लिया जा सकता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
शराब के ठेकों के बाहर लगी जबरदस्त भीड़
5 of 9
ऑफर पर ऑफर दे रहे थे दुकानदार 
अभी तक तो एक बोतल पर एक फ्री शराब मिल रहा था, लेकिन जैसे ही लाइसेंस खत्म होने की चर्चा तेज हुई तो कई शराब संचालित करने वाली कंपनियों ने इस छूट में इजाफा कर दिया। स्टॉक खत्म करने की हड़बड़ाहट इस कदर दिखीं की कि एक बोतल पर दो बोतल फ्री की पेशकश कर दी। हालांकि यह ज्यादा देर तक नहीं रहा और कई जगहों पर ऑफर खत्म कर दिया गया। नई दिल्ली और गोल मार्केट के दुकानदारों के चेहरे पर परेशानी स्पष्ट झलक रही थी। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00