लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   Case filed in case of marriage and rape of nursing student by hiding religion

Prayagraj : धर्म छिपाकर नर्सिंग छात्रा से की शादी, फिर भाइयों के साथ मिलकर किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Sun, 14 Aug 2022 12:05 AM IST
सार

इसके बाद एक दिन तबीयत खराब होने पर वह उसे लेकर डॉक्टर के पास और फिर अगले दिन काशी विश्वनाथ दर्शन करने गया। वहां पता चला कि वह अधिवक्ता है और रात में मुकदमे की पैरवी के लिए नैनी आया था।

Prayagraj News :  रेप पीड़िता। डेमो
Prayagraj News : रेप पीड़िता। डेमो - फोटो : प्रयागराज
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कर्नलगंज में धर्म छिपाकर नर्सिंग छात्रा से शादी करने व दुष्कर्म का मामला सामने आया है। युवती ने शनिवार को कर्नलगंज थाने में आरोपी व उसके दो भाइयों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। बलिया की रहने वाली युवती शहर में किराये के कमरे में रहकर नर्सिंग का कोर्स कर रही है। उसने बताया कि पिछले साल अगस्त में सोशल मीडिया क्लब हाउस में उसकी मुलाकात एक युवक से हुई थी। उसने अपना नाम अनुज प्रताप सिंह उर्फ सोनू बताया। 



इसके बाद एक दिन तबीयत खराब होने पर वह उसे लेकर डॉक्टर के पास और फिर अगले दिन काशी विश्वनाथ दर्शन करने गया। वहां पता चला कि वह अधिवक्ता है और रात में मुकदमे की पैरवी के लिए नैनी आया। इसके बाद लगातार बातचीत होती रही। एक दिन उसने कहा कि वह उससे प्यार करता है और शादी करना चाहता है। इसके बाद 27 अगस्त 2021 को उसे रामबाग स्थित होटल ले गया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए और फिर कई बार ऐसा किया। 

इसी साल 24 फरवरी को शादी का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बहाने उसे रजिस्ट्रार के पास ले गया। यही नहीं दवा खिलाकर गर्भपात भी करवा दिया। बाद में अपने घर ले गया जहां पता चला कि वह मुस्लिम है। पूछने पर कहा कि अब शादी हो गई और तुम्हें मुस्लिम धर्म स्वीकारना होगा। 

इन्कार करने पर बंधक बना लिया और जबरन संबंध बनाता रहा। विरोध पर अपने भाई मो. असलम व नूर आलम को भी कमरे में भेजा, जिन्होंने जबरन शारीरिक संबंध बनाए। 12 अगस्त को छोड़कर भाग गया, जिसके बाद वह जान बचाकर थाने आई। इंस्पेक्टर राममोहन राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

पहले भी हुआ दुष्कर्म, प्रॉपर्टी डीलर है जेल में
धर्म छिपाकर युवती से शादी, दुष्कर्म मामले में एक अन्य बात भी सामने आई है। पुलिस के मुताबिक आरोप लगाने वाली युवती से पहले भी दुष्कर्म हुआ और इस मामले में नैनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर दीपक पाल जेल में है। पिछले साल 18 नवंबर को उसने 26 लाख हड़पने व रुपये वापस करने के नाम पर बुलाकर अगवा करते हुए कार में सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए दीपक समेत अन्य पर केस दर्ज कराया था। बाद में एसआरएन अस्पताल में इलाज के दौरान लाए जाने के दौरान दीपक पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ, जिसे बाद में आगरा से गिरफ्तार किया गया था। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00