फर्जी दस्तावेज से गेहूं धान क्रय विक्रय केंद्र का लाइसेंस लेने वाला आरोपी गिरफ्तार

Moradabad  Bureau मुरादाबाद ब्यूरो
Updated Sun, 17 Oct 2021 01:27 AM IST
Accused arrested for taking license of wheat paddy purchase and sale center from fake documents
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मुरादाबाद। मंडल के मुरादाबाद और रामपुर जनपदों में फर्जी दस्तावेजों के जरिये गेहूं-धान क्रय-विक्रय केंद्र का लाइसेंस लेने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ रामपुर और मुरादाबाद के अलग-अलग थाने में कई केस दर्ज हैं।
विज्ञापन

एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी शादाब हुसैन मूंढापांडे थानाक्षेत्र के गांव मातीपुर मैनी गांव निवासी है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह मुरादाबाद में पूर्व में बनीं किसान समितियों के अध्यक्षों के नाम के फर्जी दस्तावेज बना लेता था। उन पर अपना नाम लिखकर जिला कृषि अधिकारी से कर्ज और अनेक लाइसेंस बनवा लेता था। उसने एग्रो प्रपोज को-ऑपरेशन लिमिटेड मुरादाबाद की कंपनी का नाम दिखाकर जिला कृषि विपणन कार्यालय रामपुर से भी फर्जी दस्तावेज के आधार पर गेहूं क्रय-विक्रय का लाइसेंस भी बनवा लिया था। इस मामले में उसके खिलाफ रामपुर में कोतवाली में जिला कृषि विपणन अधिकारी की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके अलावा मुरादाबाद जनपद में भी उसके खिलाफ अवैध रूप से फर्जी दस्तावेज तैयार कर फर्जी लाइसेंस बनाने, अवैध तरीके से उर्वरक बेचने में मुकदमे दर्ज किया गया था।

इस मामले की जांच अपराध शाखा द्वारा की जा रही थी। शनिवार को अपराध शाखा के निरीक्षक फूलचंद वर्मा और राजकुमार भारद्वाज की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने आरोपी के कब्जे से विभिन्न संस्थाओं की 23 मोहर और कई लेटर पैड बरामद किए हैं। आरोपी शादाब हुसैन के खिलाफ रामपुर की कोतवाली सदर, मुरादाबाद के मूंढापांडे, ठाकुरद्वारा, सिविल लाइंस, भगतपुर, डिलारी, कुंदरकी थानों ने धोखाधड़ी के आठ मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00