लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   BPSC Paper Leak Case Bihar Economic Offences Unit (EOU) arrested three more persons Varun Gandhi asks Bihar CM to conduct fresh inquiry

BPSC Paper Leak: बीपीएससी पेपर लीक में अब तक 14 गिरफ्तार, वरुण गांधी बोले- आयोग अध्यक्ष को करें बर्खास्त

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Tue, 07 Jun 2022 06:50 PM IST
सार

BPSC Paper Leak Case:  बिहार आर्थिक अपराध इकाई ने पेपर लीक प्रकरण से जुड़े तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद वरूण गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री से नए सिरे से जांच करवाने और आयोग के अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग की है। 

बीपीएससी 67वीं परीक्षा का पेपर लीक!
बीपीएससी 67वीं परीक्षा का पेपर लीक! - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

BPSC Paper Leak Case: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले में बड़ा अपडेट आया है। जहां एक ओर मामले की जांच कर रही बिहार ईओयू (EOU) यानी आर्थिक अपराध इकाई ने पेपर लीक प्रकरण से जुड़े तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद वरूण गांधी ने बीपीएससी पेपर लीक को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नए सिरे से जांच करवाने और आयोग के अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग की है। 


 

दिल्ली से धरे गए तीनों अपराधी, अब तक 14 गिरफ्तार

बिहार ईओयू (EOU) की ओर से हालिया कार्रवाई दिल्ली में की गई थी जहां से टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। आर्थिक अपराध इकाई द्वारा दिल्ली से गिरफ्तार तीन अपराधियों में से दो युवक बिहार के मधुबनी है तो वहीं साथी आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। इनके समेत अब मामले में कुल 14 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

बता दें कि पिछले महीने, बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने प्रश्न पत्र लीक के आरोपों के बाद बड़े पैमाने पर हंगामे के बाद सिविल सेवा (प्रारंभिक) के लिए परीक्षा रद्द कर दी थी। दोपहर में परीक्षा शुरू होने से कुछ मिनट पहले प्रश्न पत्रों के एक सेट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। बिहार पुलिस ने पेपर लीक के पीछे एक संगठित अपराध गिरोह का भंडाफोड़ करने का भी दावा किया था। 

वरूण गांधी बोले- लाखों छात्रों की मेहनत बेकार गई

बिहार राज्य सिविल सेवा परीक्षा के पेपर के लीक होने पर चिंता व्यक्त करते हुए, भाजपा सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा। सांसद गांधी से सीएम नीतीश से बीपीएससी के चेयरमैन को बर्खास्त करने और तत्काल कार्रवाई के लिए नए सिरे से जांच करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि क्योंकि छह लाख छात्रों का भविष्य लटका हुआ है। मुख्यमंत्री को कड़े शब्दों में लिखे पत्र में, भाजपा सांसद ने कहा कि भ्रष्ट व्यवस्था और अधिकारियों के कारण लाखों छात्रों की मेहनत बेकार गई है, जिससे उनके मनोबल पर गहरा असर पड़ा है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00