Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Aligarh ›   Aligarh: AMU girl student lodged FIR, Women's Commission also supported

अलीगढ़ : एएमयू छात्रा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, समर्थन में आया महिला आयोग

Aligarh Bureau अलीगढ़ ब्यूरो
Updated Wed, 15 Jul 2020 01:36 AM IST
Aligarh:  AMU girl student lodged FIR, Women's Commission also supported
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की एक छात्रा को उसके एक सहपाठी द्वारा सोशल मीडिया पर उसे कथित रूप से हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने के एक मामले में पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इधर, इस मामले में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को खत लिखकर एएमयू की इंजीनियरिंग छात्रा की शिकायत पर आरोपी छात्र को दंडित करने को कहा है।
विज्ञापन

छात्रा का आरोप है कि विश्वविद्यालय में जब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे थे तो उसने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया था। इसको लेकर कुछ लोग उससे विरोध मानते चले आ रहे हैं। एक सहपाठी ने सोशल मीडिया पर उसे चेतावनी दी है कि उसे अगर यहां पर रहकर पढ़ना है तो यहां के तौर तरीकों से चलना होगा। जब विश्वविद्यालय खुलेगा तो हम हिजाब पहनना सिखा देंगे। इस बात की शिकायत छात्रा ने सोमवार को एसएसपी से की थी। मंगलवार की रात को पुलिस ने इस मामले में आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सीओ तृतीय अनिल समानिया ने मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की है।

इधर, मीना कुमारी का कहना है कि 14 जुलाई को उनके संज्ञान में एएमयू छात्रा का मामला आया है। वह बुलंदशहर की है। एक छात्र द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से उसके उत्पीड़न करने का कार्य किया गया है। छात्रा को यह धमकी दी गई है कि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने और एएमयू परिसर खुलने के बाद उसे जबरन पीतल से बना इस्लामिक पोशाक ‘हिजाब’ पहनाया जाएगा। छात्रा का यह भी कहना है कि नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने पर उसे विभिन्न प्रकार से प्रताड़ित किया गया था। मीना कुमारी का कहना है कि एक शैक्षणिक संस्थान में इस प्रकार किसी नारी को उसके वस्त्र के आधार पर पक्षपात करना तथा धर्म विशेष के वस्त्र जबरन पहनाने जैसी टिप्पणी करना अमर्यादित एवं आपराधिक कृत्य है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00