लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Ambedkar Nagar ›   आबकारी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 100 कुंतल लहन बरामद

आबकारी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 100 कुंतल लहन बरामद

Anupam Prasun Anupam Prasun
Updated Sun, 10 Feb 2019 10:59 PM IST
आबकारी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 100 कुंतल लहन बरामद
विज्ञापन
ख़बर सुनें
देशी शराब कारोबार पर छापा, चार गिरफ्तार


अंबेडकनगर। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देश के बाद आबकारी महकमा व सिविल पुलिस अवैध शराब कारोबार के विरुद्ध कार्रवाई शुुरू कर दी। शनिवार को आबकारी टीम व आलापुर सर्किल की पुलिस टीम ने आलापुर के माझा क्षेत्र में कई स्थानों पर संयुक्त रूप से छापेमारी की कार्रवाई की। इसमें टीम ने करीब 100 क्विंटल लहन, 450 लीटर देशी शराब व शराब बनाने की 14 भट्ठियों को नष्ट किया। साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके पास से एक अवैध तमंचा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया। टीम ने बड़ी संख्या में शराब बनाने के बरामद उपकरणों को भी नष्ट किया।

प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई दर्जनों मौत के बाद जिले में भी इसका असर दिखने लगा है। एक दिन पहले ही डीएम सुरेश कुमार व एसपी शालिनी ने बैठक की और आबकारी विभाग व पुलिस टीम को इसके विरुद्ध अभियान शुरू करने का निर्देश दिया। कहा कि किसी भी दशा में जिले में न तो कच्ची शराब बनने पाए, और न ही बिक्री ही। यदि कहीं पर ऐसा पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


अधिकारियों के सख्त रवैये के बाद आबकारी विभाग व पुलिस टीम कार्रवाई के मोड़ में आ गई है। शनिवार देरशाम आबकारी अधिकारी राजकुमार, एसडीएम भरतलाल सरोज, सीओ आरपी राय, एसएचओ अशोक कुमार सरोज, एसओ जहांगीरगंज बीडी तिवारी, आबकारी निरीक्षक उपेंद्र कुमार शुक्ल, डॉ महेंद्र वर्मा, कौशलेंद्र प्रताप सिंह सहित दर्जनों पुलिसकर्मियों ने बंगालपुर कछार क्षेत्र में छापेमारी की। टीम की इस वृहद छापेमारी में 100 क्विंटल लहन, 450 लीटर कच्ची शराब बरामद किया। अवैध शराब बनाने की 14 भट्ठियों को नष्ट किया।

छापेमारी की इस कार्रवाई में पुलिस ने करमू निवासी चाड़ीपुर राजेसुल्तानपुर, बदईराम रावत निवासी खरियार, जगतू निवासी छिनपारी, प्रांत उड़ीसा व सम्हासुर निवासी खटहां घनघटा संतकबीरनगर को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम के मुताबिक करमू के पास से तलाशी के दौरान एक अदद तमंचा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया। मौके से दो बाइक भी बरामद की गई। बाद में सभी आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर चालान कर दिया गया।
 


कम्हरिया घाट में नष्ट किया गया 80 क्विंटल लहन
अंबेडकरनगर। एएडीएम गिरिजेेश त्यागी, एएसपी अशोक राय, जिला आबकारी अधिकारी, एसडीएम आलापुर व सीओ आलापुर सहित आबकारी व पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से वृहद छापेमारी की। सरयू नदी के माझा क्षेत्र कम्हरिया घाट के पास हुई छापेमारी में टीम ने करीब 80 क्विंटल लहन बरामद किया। साथ ही 500 लीटर अवैध कच्ची शराब भी बरामद किया। संबंधित सामानों को टीम ने मौके पर नष्ट कर दिया। दो अवैध शराब बनाने वाले आरोपियों को भी टीम ने दबोच लिया। इनके विरुद्घ आबकारी अधिनियम में कार्रवाई की गई।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00