विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

डेंगू-बुखार से किशोरी सहित 22 की मौत: एटा में लगातार बिगड़ रहे हालात, मैनपुरी में भी स्थिति खराब

ब्रज के जिलों में वायरल और डेंगू से लोगों की मौत का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। रविवार को 22 और लोगों की मौत हो गई। इनमें एटा के 10, मैनपुरी के 8 और फिरोजाबाद के दो, आगरा और कासगंज के एक-एक मरीज शामिल हैं। सबसे ज्यादा स्थिति एटा जिले में खराब है। यहां के निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

एटा के जलेसर के गांव लोहचा नाहरपुर निवासी खुर्शीद अली के पुत्र रसूल खां की बुखार से रविवार को मौत हो गई। गांव गढ़ी सलूकापुर निवासी विपिन पुत्र मुकेश कुमार, नाहरपुर निवासी शकुंतला, मोहल्ला शेरगंज निवासी हंसमुख की पुत्री आफमीन, मारहरा के मोहल्ला कायस्थान निवासी अखिलेश की पुत्री शीतल, नौबतराम की पुत्री तारादेवी ने दम तोड़ दिया। 

एटा के जलेसर के डेंगू से पीड़ित गांव गनेशपुर निवासी ओमप्रकाश पुत्र राजवीर की आगरा ले जाते समय मौत हो गई। इसी मोहल्ले के सुरेश (40) की मौत आगरा में उपचार के दौरान हो गई। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती आयुष पुत्री शिवशंकर निवासी भोगांव जिला मैनपुरी और राममूर्ति पत्नी बिजेंद्र निवासी गांव करतला ने भी दम तोड़ दिया। 
... और पढ़ें

बाइक सवार ने वृद्धा में मारी टक्कर, मौत

बाइक सवार ने वृद्धा में मारी टक्कर, मौत
सोरोंजी। कासगंज सोरों मार्ग पर होडलपुर के समीप एक बाइक सवार ने सड़क किनारे खड़ी वृद्धा को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार और वृद्धा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही वृद्धा की मौत हो गई।
होडलपुर निवासी करन सिंह अस्पताल के सामने दुकान लगाकर काम करते हैैं। रात्रि साढ़े आठ बजे उनकी पत्नी पीतम देवी (65) दुकान के पास सड़क किनारे खड़ी थीं। तभी फतेहपुरकलां निवासी अनुज कुमार अपनी बाइक से कासगंज की ओर से आ रहा था। उसने सड़क किनारे खड़ी पीतम देवी में टक्कर मार दी। इससे दोनों घायल हो गए। लोगों ने दोनों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से पीतम देवी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही पीतम देवी की मौत हो गई। घायल बाइक सवार का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतका के बेटे मनोज कुमार ने बाइक सवार के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।
... और पढ़ें

पराली जलाने पर लगाया पांच हजार का जुर्माना

पराली जलाने पर लगाया पांच हजार का जुर्माना
कासगंज। पराली जलाने वाले दो किसानों पर 2500-2500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। सेटेलाइट से पराली जलाने की घटनाओं की जानकारी हुई। उसी पर यह कार्रवाई की गई है।
पराली जलाने से वायु प्रदूषण का खतरा बढ़ता है। इसी के चलते राष्ट्रीय विधिक हरित प्राधिकरण द्वारा पराली जलाने पर रोक लगा दी गई है। पराली जलाने की घटनाओं की लगातार सेटेलाइट से निगरानी की जा रही है। जिसमें सहावर क्षेत्र के सरसई नरू एवं मीरापुर फार्म पर पराली जलाने की जानकारी मिली। जिला कृषि अधिकारी ने मामले की सूचना तहसीलदार को दी। इसमें जांच में सरसई नरू निवासी राजभान सिंह द्वारा एवं मीरापुर फार्म में लखविंदर द्वारा पराली जलाने की घटनाएं सहीं पाई गईं। दोनों पर जुर्माना लगाया गया। यह जुर्माना प्राधिकरण के प्रावधानों के अंतर्गत किया गया है। जिला कृषि अधिकारी ने कहा कि पराली जाने पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

शरद पूर्णिमा : गंगाघाटों पर उमड़े श्रद्धालु, हर-हर गंगे के स्वरों के साथ लगाई आस्था की डुबकी

कासगंज। बुधवार को शरद पूर्णिमा के अवसर पर गंगाघाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। हर हर गंगे के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। घाटों पर साधु संतों और कन्या लांगुरों को भोज कराया और दान दक्षिणा दी। गंगास्नान के बाद सोरोंजी में देवदर्शन किए। पूरे दिन वातावरण भक्तिमय रहा।
श्रद्धालुओं ने हरि की पौड़ी, लहरा घाट, कछला गंगाघाट, कादरगंज गंगाघाट पर स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित किया। सुबह ब्रह्न मुहूर्त से ही श्रद्धालु स्नान करने के लिए गंगा घाटों पर पहुंचे। हर हर गंगे के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर प्रभु का स्मरण किया। मां गंगा का पूजन कर दुग्ध चढ़ाया, प्रसाद बांटा। गंगा किनारे भोजन बनाकर कन्या लांगुरों व साधु संतों को भोजन कराया व वस्त्र दान किए। राजस्थान व मध्यप्रदेश से आए श्रद्धालुओं ने तीर्थपुरोहितों से धार्मिक अनुष्ठान कराकर उन्हें दान दक्षिणा दी। श्रद्धालुओं ने हरि की पौड़ी की परिक्रमा कर मंदिरों में देव दर्शन कर परिवार की खुशहाली का आशीष मांगा।
आदि वराह मंदिर, रघुनाथजी, योगेश्वर, द्वारिकाधीश, सोमेश्वर, बालाजी, सिद्ध हनुमान, मनकामेश्वर, मानस मंदिर, पंच महाशक्ति,84 घण्टे वाली माता, बटुकनाथ आदि मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। इसके अलावा लहरा, कछला और कादरगंज गंगाघाटों पर हर हर गंगे के स्वर गूंजायमान रहे।
बच्चों ने विसर्जित किए टेसू-झांझी
सायंकाल के समय बच्चों ने टेसू व झांझी गंगा में विसर्जित किए। भले ही टेसू झांझी का क्रेज कम था, लेकिन पुरानी परंपराओं को जीवंतता देते हुए कुछ बच्चे टेसू झांझी विसर्जित करने पहुंचे।
रातभर बरसा अमृत, आज खाएंगे प्रसाद
रात्रिकाल में श्रद्धालुओं ने खीर पकाकर चंद्रमा की रोशनी में रखी। मान्यता है कि शरद पूर्णिमा पर चंद्रमा की किरणें खीर में पड़कर उसे अमृत बना देती हैं। जिसे खाने से काया निरोगी व चंद्रमा के समान सुंदर बनती है। बृहस्पतिवार को अमृतरूपी खीर का प्रसाद लोग ग्रहण करेंगे।
यातायात व्यवस्था के लिए मशक्कत
यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। रूट डायवर्ट किए गए। कैनाल बाईपास से वाहनों को नदरई होते हुए निकाला गया। इसके अलावा सोरों में भी जगह जगह पुलिस यातायात व्यवस्था संभालती रही।
... और पढ़ें
सोरोंजी की हरि की पौड़ी पर गंगा गंगास्नान करते श्रद्धालु सोरोंजी की हरि की पौड़ी पर गंगा गंगास्नान करते श्रद्धालु

लोक अदालत ने पूछा, जब जलापूर्ति ही नहीं हुई तो उपभोक्ता को क्यों दिया बिल

कासगंज। बिना जल आपूर्ति दिए ही उपभोक्ता को बिल देने का मामला स्थायी लोक अदालत में पहुंचा तो पालिका सोरों पालिका में खलबली मच गई। अदालत ने नोटिस जारी कर जबाब मांगा और जिम्मेदारों को तलब किया। 15 दिन पहले दायर हुए इस वाद का बुधवार को निस्तारण हो गया और पीड़ित की समस्या का समाधान हुआ है।
सोरोंजी के मोहल्ला योगमार्ग निवासी योगेशचंद्र ने एक वाद पांच अक्तूबर को स्थायी लोक अदालत में दायर किया। अपने प्रार्थना पत्र में कहा कि जुलाई 2017 से सितंबर 2020 तक पालिका की ओर से जल आपूर्ति नहीं दी गई। 2 सितंबर 2020 से आपूर्ति मिली। लेकिन 3000 रुपये का जलकर पालिका ने लगा दिया और नोटिस भेज दिया। इसकी शिकायत तहसील दिवस में भी हुई, लेकिन वहां के निस्तारण से उपभोक्ता संतुष्ट नहीं हुआ। स्थायी लोक अदालत में जब प्रार्थना पत्र पहुंचा तो अदालत के अध्यक्ष चंद्रशेखर प्रसाद, सदस्य बसंत शर्मा एवं डा. सपना अग्रवाल ने सोरों पालिका को नोटिस जारी किया।
इस पर 12 अक्तूबर को पालिका के कर अधिकारी अजहर हुसैन ने अदालत में अपना पक्ष रखा कि सात दिन में बिल संशोधित करा दिया जाएगा। बुधवार को इस मामले में सुनवाई थी तो पीड़ित को न्याय मिल गया। पालिका ने बिल संशोधित किया और वर्ष 2022 तक का बिल भुगतान पीड़ित ने कर दिया। 3000 के सापेक्ष मात्र 1200 रुपये का कर जमा करना पड़ा। न्यायालय के सख्त रुख के बाद पीड़ित को न्याय मिला।
पीड़ित उपभोक्ता में निशुल्क प्रार्थना पत्र स्थायी लोक अदालत में प्रस्तुत किया। 5 अक्तूबर को मिल प्रार्थना पत्र पर अदालत ने नोटिस जारी किया। मात्र 15 दिन में पीड़ित को न्याय दिलाया गया है। लोक अदालत प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का समाधान कराती है। - चंद्रशेखर प्रसाद, अध्यक्ष स्थायी लोक अदालत
... और पढ़ें

करवाचौथ: सुहागिनों ने शुरू की खरीदारी, कॉस्मेटिक और परिधान की दुकानों में भीड़

कासगंज। जनपद में बुखार व डेंगू की महामारी के बीच करवा चौथ पर्व पर अपने साजन के लिए सजने को सजनियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। महिलाएं बाजार से साड़ी की खरीदारी करने पहुंचने लगी हैं ताकि पर्व तक साड़ी पहनने के लिए तैयार कराई जा सके। पर्व पर दो करोड़ तक का कारोबार होने की कारोबारी उम्मीद लगा रहे हैं।
जिला में इस समय डेंगू व बुखार का काफी प्रकोप है। घर घर चारपाइयां बिछ रही हैं, जिससे लोग काफी परेशान है लेकिन 24 अक्तूबर को मनाए जाने वाले करवा चौथ पर्व को लेकर सुहागिन महिलाओं में उत्साह छाने लगा है। वे अपने साजन के लिए सजने को तैयारियां करने लगी है। वहीं पर्व को देखते हुए कारोबारियों ने भी अपनी तैयारियां की है। साड़ी कारोबारियों ने बनारसी,जयपुरी चंदेरी सहित अन्य वैरायटी की साड़ियों को मंगाया है। लहंगा, लांचा, गाउन, कुर्तियां, डिजाइन आदि में विभिन्न वैरायटी व रेंज की साडिय़ां मंगाई हैं। महिलाएं अपना दैनिक कार्य निपटाने के बाद बाजार में पहुंचकर साड़ी की खरीदारी कर रही है। जिससे पर्व तक साडियों में फॉल लगवाने का कार्य पूरा हो सके। इसके साथ ही साड़ी की व्लाउज व मैचिंग का पेटीकोट भी तैयार हो सके। खरीदारी के लिए बाजार में महिलाओं के पहुंचने से विक्रेताओं की दुकानों पर अच्छी भीड़ लग रही है। देर सांय तक इनके विक्रेताओं की दुकानें गुलजार हो रही है। जिससे कारोबारी काफी खुश नजर आ रहे हैं।
फैक्ट फाइल
साड़ी विक्रेता 500
साड़ियों की रेंज 500 से 25000
लांचा लहंगा रेंज 2000 से 30000
करवा चौथ पर्व के नजदीक आ जाने सेे खरीदारी का दौर शुरू हो गया है। जिला में 2 करोड़ से अधिक का साड़ी कारोबार होने का अनुमान है। -पंकज अग्रवाल साड़ी कारोबारी
करबा चौथ पर्व को लेकर कई वैरायटी की साड़ियां, लहंगा आदि को मंगाया गया है। पर्व के नजदीक आ जाने से महिलाएं इनकी खरीदारी को पहुंच रही हैं। -इंद्रेश वार्ष्णेय साड़ी कारोबारी
... और पढ़ें

शरद पूर्णिमा 2021: सोलह कलाओं से परिपूर्ण चंद्रदेव की पूजा करने से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

बुधवार का अश्विन मास की पूर्णिमा है। इसे शरद पूर्णिमा कहा जाता है। इस दिन चंद्रदेव की पूजा-अर्चना करने का विशेष महत्व है। इस पूर्णिमा को कौमुदी, कोजागिरी या रास पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार इस दिन चंद्रदेव की पूजा विधिविधान पूर्वक की जाए तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है। सोलह कलाओं से परिपूर्ण चंद्रदेव इस दिन धरती के सबसे निकट होते हैं। 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भगवान श्रीकृष्ण चंद्रमा की सभी सोलह कलाओं से युक्त हैं। इस पूर्णिमा के दिन चंद्रमा से निकलने वाली किरणें चमत्कारिक गुणों से परिपूर्ण होती हैं। नवविवाहिता महिलाओं द्वारा किए जाने वाले पूर्व व्रत की शुरुआत शरद पूर्णिमा के त्यौहार से ही होती है, जिसे शुभ माना जाता है। 

इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा भी की जाती है। मान्यताओं के अनुसार शरद पूर्णिमा का व्रत रखने के बाद पूर्ण रात्रि देवी लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन से धन समस्याओं का अंत होता है और धन तथा वैभव की प्राप्ति होती है।
... और पढ़ें

उत्तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ का खतरा: गंगा में छोड़ा गया 3.58 लाख क्यूसेक पानी, कासगंज में हाई अलर्ट

शरद पूर्णिमा 2021
बीते तीन दिनों से पहाड़ों और मैदानी इलाकों में हुई बारिश का असर नहर-नदियों में दिखने लगा है। हरिद्वार बैराज से 3.58 लाख क्यूसेक पानी गंगा में छोड़ा गया है। यह पानी बिजनौर, नरौरा बैराज से होते हुए कासगंज में गंगा में पहुंचेगा। संभावित बाढ़ के मद्देनजर प्रशासन ने हाई अलर्ट कर दिया है। राजस्व और सिंचाई विभाग की टीमों को सक्रिय किया गया है।

पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश हो रही है। जिससे पानी नदियों में छोड़ा जा रहा है। मंगलवार सुबह 8 बजे हरिद्वार बैराज से 291735 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। बिजनौर से 120740 क्यूसेक और नरौरा से 31988 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। दोपहर 12 बजे हरिद्वार बैराज से 372045 क्यूसेक, बिजनौर से 156357 क्यूसेक और नरौरा से 31988 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। 

अगले दो दिनों में आ जाएगा पानी 
दोपहर 2 बजे हरिद्वार बैराज से 358045 क्यूसेक, बिजनौर से 188198 क्यूसेक और नरौरा से 31988 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। यह पानी अगले दो से तीन दिनों में कछला गंगा में पहुंचेगा, जिससे कासगंज जिले में बाढ़ की आशंका बढ़ गई है। इसे लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव ने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता और सभी उपजिलाधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

पुत्री से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता पर जानलेवा हमला

कासगंज। सहावर क्षेत्र के एक गांव में पुत्री से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला बोला गया। जिस वह गंभीर घायल हो गया। मामले की रिपोर्ट पांच आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराई गई है।
तीन दिन पूर्व देर शाम युवती अपने खेत पर शौच करने जा रही थी। तभी रास्ते में गांव का ही गंगादीन ने उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। उसकी चीख पुकार की। उसकी आवाज पर पिता व मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उसका हरकतों का विरोध किया। इस पर आरोपी एवं उसके चार अन्य साथियों ने धारदार हथियार गंभीर हमला बोल दिया। जिससे वह गंभीर घायल हो गया। अन्य ग्रामीणों को आता देख आरोपी मौके से भाग गए। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
उपचार के बाद पिता ने सोमवार को पुलिस को घटना की जानकारी दी। वहीं गंगादीन व उसके चार अन्य साथियों के खिलाफ तहरीर पुलिस को दी। थाना प्रभारी मृदुल कुमार ने बताया कि युवती के पिता की तहरीर के आधार पर मारपीट व छेड़छाड़ की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
... और पढ़ें

डिपो की बसों में मुश्किलों भरा है सफर, समय सारिणी के अनुसार नहीं हो पा रहा बसों का संचालन

कासगंज। डिपो की रोडवेज बसों में यात्रा बिल्कुल भी सुखद नहीं है। कारण है कि समय सारिणी के अनुसार बसों का संचालन नहीं हो पा रहा और ईटीएम खराब होने से यात्रियों को मैनुअल टिकट ही दी जा रही है। बस स्टैंड से निकलते ही चालक सड़क किनारे बस रोक देते हैं और परिचालक सभी यात्रियों को टिकट देने के बाद ही बस को आगे बढ़ने की सहमति देते हैं। तमाम यात्रियों में इस समस्या को लेकर आक्रोश देखा जा चुका है।
कासगंज डिपो में ईटीएम (इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन) की संख्या सौ से अधिक है, लेकिन इनमें लगभग 65 फीसद ईटीएम पूरी तरह खराब हो चुकी हैं। जबकि 35 फीसद ईटीएम के संचालन में तकनीकि समस्या आ रही है। मजबूरन यात्रियों को मैनुअल टिकट दी जा रही है। समस्या तो उस समय बढ़ जाती है जब यात्री समय से गंतव्य तक पहुंचने की उम्मीद लेकर बैठते हैं, लेकिन बसें समय से गंतव्य तक नहीं पहुंच पातीं। क्योंकि मैनुअल टिकट बनाने के लिए परिचालक शहर से निकलते ही बस रुकवा लेते हैं। टिकट बनाने में काफी समय लगता है और यात्री परेशान रहते हैं। मंगलवार को कासगंज से बाया अतरौली, दिल्ली जा रही बस संख्या 3898 में यही समस्या रही।
इसको लेकर यात्री परेशान रहे। पहले तो जिस ईटीएम से परिचालक टिकट बना रहा था उससे टिकट पर कुछ भी प्रिंट नहीं हो रहा था। फिर मैनुअल टिकट बनाई। बस को बिलराम गेट इलाके में काफी देर तक रोका गया। टिकट बनने के बाद ही बस चली। यात्री राजेंद्र, हरीश ने बताया कि उन्हें समय रहते दिल्ली पहुंचना है, लेकिन बस काफी देरी से चलाई जा रही है। इस बस का कासगंज बस स्टैंड से चलने का समय सुबह 11 बजे है, जबकि दोपहर 12 बजे बस बिलराम गेट इलाके से आगे बढ़ाई गई। सिर्फ इसी बस में समस्या नहीं है, बल्कि सभी बसों में इस तरह की समस्याएं आ रही हैं।
ईटीएम खराब हो गई है। नई ईटीएम के लिए अनुबंध हो गया है, लेकिन संबंधित कंपनी ने ईटीएम उपलब्ध नहीं कराई हैं। नियम है कि शहर की सीमा में हीं टिकट बनाई जाएं। इसलिए परिचालक शहर की सीमा में ही टिकट बनाते हैं। हो सकता है इसी कारण बसें कभी कभी देरी से संचालित हो पाती हैं। - बृजेश कुमार, डिपो प्रभारी
... और पढ़ें

बिना अनुमति के जुलूस-ए-मोहम्मदी निकालने से लोगों में रोष

अमांपुर(कासगंज)। कस्बा में पहली बार बिना अनुमति के जुलूस ए मुहम्मदी निकाले जाने से लोगों में रोष है। एसपी ने थाना प्रभारी को हटा दिया है। साथ ही मामले की जांच सीओ को सौंप दी है। आक्रोशितों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
कस्बे के इस्लामिया स्कूल से बिना अनुमति के जुलूस ए मुहम्मदी का शुभारंभ किया गया। जुलूस कस्बे के विभिन्न मागों से होता हुआ जुलूस कोतवाली के सामने से होते हुए निकाला गया। जुलूस के दौरान थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। कस्बे में पहली बार हुए इस आयोजन से लोगों में आक्रोश फैल गया। काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। जब इस बात की जानकारी एसडीएम आरके वर्मा एवं सीओ सहावर शैलेंद्र प्रतिहार कोतवाली पहुंच गए। लोगों का कहना था कि कस्बे में कभी भी जुलूस का आयोजन नहीं किया गया। पीस कमेटी की बैठक में कस्बे में कभी भी जुलूस न निकाले जाने की बात को स्वीकार किया था।
इसके बाद भी थाना प्रभारी ने नगर पंचायत चैयर मैन की मिली भगत से पुलिस अभिरक्षा में बिना अनुमति के जुलूस निकलावाया। जुलूस में स्थानीय लोगों के अलावा बाहरी लोगों को भी बुलाया गया। साथ ही धार्मिक नारे भी लगाए। कस्बे में नई परंपरा डालने की कोशिश की गई है। इस मामले में विधिक कार्रवाई की जाए। सीओ ने मामले की जानकारी एसपी को दी। एसपी रोहन प्रमोद वोत्रे को दी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी को तत्काल पद से हटा दिया। इसके साथ ही मामले की जांच सीओ को सौंप दी। आक्रोशित लोगों में राकेश कुुमार, धीरज सिंह, संजय सिंह सोलंकी, हरिओम वर्मा, बृजेश कुमार, विनय कुमार की ओर से तहरीर दी है।
बिना अनुमति के जुलूस निकाले जाने के मामले में थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। मामले की जांच सीओ को सौंप दी गई है। जुलूस के आयोजकों पर भी प्राथमिकी दर्ज की कार्रवाई की जाएगी। - रोहन प्रमोद बोत्रे, एसपी
... और पढ़ें

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, दोस्त पर हत्या का आरोप

कासगंज। सुन्नगढ़ी थाना क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर गनेशपुर के समीप संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत हो गई। परिजनों ने युवक के साथी पर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौत का कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया है।
घटना सोमवार रात की है। गांव इस्माइलपुर गनेशपुर निवासी मुकेश (30) पुत्र मलखान सिंह देर शाम घर से चला गया था और रात तक घर नहीं लौटा। परिजनों को चिंता हुई तो युवक की तलाश शुरू की। गांव के समीप बुढिया पुल के पास युवक का शव मिला। मृतक के भाई राजेश का आरोप है कि गांव के ही उदयवीर के साथ मुकेश का लेनदेन था। लेनदेन को लेकर दोनों के बीच सोमवार शाम विवाद हुआ था। इसी विवाद के चलते उदयवीर ने मुकेश की हत्या कर शव फेंक दिया है।
इधर सूचना पर थाना प्रभारी सत्यपाल सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले में तहकीकात शुरू की है। घटना का सही कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया है। मृतक के भाई के मुताबिक गले पर प्रहार कर हत्या की गई है, जबकि पुलिस के मुताबिक शरीर पर कहीं चोट के निशान नहीं हैं। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। युवक के तीन संतान दो पुत्र और एक पुत्री है। जबकि पत्नी लगभग एक वर्ष पूर्व अपने मायके जिला बांदा चली गई है।
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत हुई है। परिजनों ने साथी पर हत्या का आरोप लगाया है। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट होगा। मामले में जांच की जा रही है। - शैलेंद्र परिहार, सीओ सहावर
... और पढ़ें

बसपा नेता बोले- ब्राह्मणों पर प्रदेश में हो रहे अत्याचारों को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

पटियाली। नगर के मोहल्ला मिश्राना स्थित गुरु द्रोणाचार्य आश्रम पर ब्राह्मण समाज की बैठक का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि उच्च्तर शिक्षा सेवा आयोग के पूर्व सदस्य व बसपा नेता प्रोफेसर नीरज किशोर मिश्रा ने कहा कि आने वाले चुनावों में समाज हित का मुद्दा रहेगा। ब्राह्मणों पर किसी तरह के अत्याचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार में देश की जनता में त्राही-त्राही मच गई है। ब्राहमण समाज एकजुट होकर अपनी ताकत दिखाएगा। बसपा में ही ब्राह्मणों का हित है। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामप्रकाश दुबे ने की। उन्होंने बैठक में आए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। बैठक में प्रेमनारायण दीक्षित एडवोकेट,चतुरनारायण दीक्षित, बसंतलाल दीक्षित, भास्कर मिश्रा, पवन मिश्रा, अमर दुवे, अभिषेक दीक्षित, कुक्कू पहलवान, शरद लंकेश, गोपाल मिश्रा, राकेश चतुर्वेदी, मुकेश चतुर्वेदी, ओमकार दीक्षित, हरिश्याम पंडित आदि उपस्थित रहे। संवादो
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00