लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Inter college ban on speaking bharat mata ki jai and vande mataram

यूपीः इंटर कॉलेज में भारत माता की जय व वंदेमातरम बोलने पर पाबंदी का लगाया आरोप

न्यूज डेस्क,अमर उजाला,बलिया Updated Sat, 06 Oct 2018 12:11 PM IST
demo pic
demo pic
विज्ञापन
ख़बर सुनें
यूपी के बलिया में मानस मंदिर के प्रबंधक शिव कुमार जायसवाल ने सरकारी सहायता प्राप्त जीएमएएम इंटर कॉलेज में भारत माता की जय और वंदेमातरम बोलने पर पाबंदी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ऐसा करने वाले छात्र को प्रताड़ित किया जाता है। मामले में डीआईओएस नरेंद्र देव का कहना है कि इस बारे में उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। मामले की जांच कराई जाएगी।


इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाचार्य माजिद नासिर का कहना है कि उनके आरोप निराधार है। साजिश के तहत विद्यालय को बदनाम किया जा रहा है। उधर, विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि मामला मुख्यमंत्री के समक्ष उठाएंगे। विद्यालय प्रबंधन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


शिव कुमार जायसवाल ने बताया कि भारत माता की जय और वंदेमातरम बोलने पर पाबंदी की जानकारी मिलने उन्होंने समिति के पदाधिकारियों के साथ कॉलेज का दौरा किया।

विद्यालय के शिक्षकों और छात्रों से पूछताछ के दौरान बनाए गए वीडियो में अर्थशास्त्र के अध्यापक संजय पांडेय कह रहे हैं कि विद्यालय में वंदेमातरम और भारत माता की जय बोलने पर पाबंदी है। जानकारी दी कि एक छात्र ने प्रार्थना के समय भारत माता की जय बोल दिया तो उसे कक्षा में खड़ा करके मुर्गा बनाया गया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00