UP Election 2022 Live: सत्ता के संग्राम को मुरादाबाद लाने के लिए जनता ने कहा शुक्रिया, महिलाओं के विचार और राजनेताओं के जोश ने सोचने पर किया मजबूर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुरादाबाद/अमरोहा Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Fri, 12 Nov 2021 03:46 PM IST
UP Election 2022 Live Updates: Moradabad Pre-Election Coverage, Live Talk, Discussion, Debate on UP Assembly Election 2022 with Amar Ujala
मुरादाबाद में चुनावी रथ पहुंचा जन प्रतिनिधियों के बीच - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

खास बातें

Moradabad, UP Vidhan Sabha Chunav 2022 Live Updates : अगर आप मुरादाबाद और अमरोहा के रहने वाले हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अमर उजाला का चुनावी रथ 'सत्ता का संग्राम' आज यानी शुक्रवार 12 नवंबर को आपके शहर में होगा। आपके पास 'अमर उजाला' के इस विशेष चुनावी अभियान से जुड़ने का अच्छा मौका है। यह आपका अपना मंच है, जहां से आप अपने क्षेत्र, शहर, राज्य और देश के हर मुद्दों को उठा पाएंगे। आप बता पाएंगे कि आने वाले चुनाव में नेताओं और राजनीतिक दलों से आपको क्या उम्मीदें हैं? किन मसलों को लेकर आप वोट करेंगे और नेताओं से आप क्या चाहते हैं?
विज्ञापन

लाइव अपडेट

03:21 PM, 12-Nov-2021

कल लगेगा रामपुर में डेरा

चर्चा में मौजूद लोग जब शांत नहीं हुए तो बहस का समापन कर दिया गया। इस तरह मुरादाबाद और अमरोहा की चुनावी यात्रा का यहीं समापन हो गया। पूरे दिन की अलग-अलग चर्चाओं से निष्कर्ष निकला कि यहां के लोगों को यूनिवर्सिटी, स्टेडियम, मेडिकल कॉलेज आदि चाहिए जिससे उन्हें जिले से बाहर जाकर अपनी जरूरतों को पूरा न करना पड़े। इसके साथ ही अब शनिवार को आप रामपुर के लोगों की राय जान सकेंगे, जहां चुनावी रथ का अगला पड़ाव है।

03:17 PM, 12-Nov-2021

पांच साल में पांच मीटर सड़क नहीं बनी

एक नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने पिछले पांच साल में पांच मीटर सड़क भी नहीं बनी है। मेडिकल कॉलेज के नाम पर सरकार आई थी वो भी नहीं दिया, ट्रामा सेंटर भी नहीं दिया। इस पर भाजपा नेता ने आरोपों का खंडन किया। लोगों ने कहा कि भाजपा नेता से पूछो कोई ऐसा प्रोजेक्ट है जिसका शिलान्यास हुआ हो। इस पर भाजपा नेता ने कहा कि बीते दिनों डिप्टी सीएम मौर्य ने मुरादाबाद मंडल के 385 प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

 
03:12 PM, 12-Nov-2021

'यूपी में है सबसे ज्यादा अपराध'

एक नेता ने बताया कि नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़े कहते हैं कि यूपी में सबसे ज्यादा अपराध है। संजीव दिवाकर ने कहा इस सरकार में दलितों पर सबसे ज्यादा अत्याचार हुए हैं। न ये सरकार रोजगार दे रही है और न ही व्यापार। 
03:03 PM, 12-Nov-2021

भाजपा के शासन में अत्याचार हुआ महिलाओं पर

शुरुआती चर्चा के दौरान सभी लोग साथ बोलने लगे तो अव्यवस्था पैदा हो गई। इसके बाद जब मामला शांत हो गया तो एक जन प्रतिनिधि ने कहा कि कोविड के दौरान अस्पतालों ने लोगों के कपड़े उतारने का काम किया। बहुत लूट हुई कोविड के दौरान। इस पर भाजपा की नेता ने कहा कि सरकार ने सबकी मदद की कपड़े उतारने का काम तो कांग्रेस ने किया। अन्य नेता ने कई सड़कों का नाम लेकर कहा कि ये सड़कें बहुत खराब हैं। वहीं भाजपा नेता का विरोध करते हुए नारी सुरक्षा पर एक नेता ने कहा कि एक महीने पहले ही एक महिला ने मनचलों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। यह कहना बहुत गलत है कि नारी सुरक्षा पूरी तरह से दुरुस्त है। एक महिला नेता ने कहा कि भाजपा शासन में महिलाओं पर बहुत अत्याचार हुआ।
 
02:59 PM, 12-Nov-2021

राजनीतिक प्रतिनिधियों के बीच पहुंचा चुनावी रथ

आधी आबादी से उनकी राय जानने के बाद अब अमर उजाला अपने अमरोहा और मुरादाबाद की चुनावी यात्रा के आखिरी पड़ाव पर आ पहुंचा है, जहां अमर उजाला का चुनावी रथ राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों व समाज के कई गणमान्य लोगों के बीच है।
01:49 PM, 12-Nov-2021

महिलाओं की स्कीमों के बारे में घर-घर हो प्रचार

महिलाओं ने ये भी कहा कि मुरादाबाद का एक मुख्य मुद्दा स्पोर्ट्स स्टेडियम है। यहां खिलाड़ियों के लिए ज्यादा सुविधा होनी चाहिए। इसके साथ ही एक महिला ने कहा कि सरकार ने महिलाओं के लिए बहुत सी स्कीम चलाई है लेकिन उन्हें इसका ज्ञान ही नहीं है। तो कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे उन्हें उसके बारे में पता चले। डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से सभी स्कीमों के बारे में प्रचार किया जाए। इसके साथ ही इस चर्चा का समापन हुआ।
01:43 PM, 12-Nov-2021

महिलाओं के प्रति बदले नजरिया

एक महिला ने कहा कि हमें महिलाओं के प्रति नजरिया बदलने की जरूरत है। यह काम परिवार से ही शुरू होना चाहिए क्योंकि ये सरकार नहीं कर सकती। अभी भी उनको घर से ही काम करना पड़ता है और समाज में नजरिया नहीं बदला है, उसमें बदलाव की जरूरत है। कुछ अन्य महिलाओं ने भी इस बात का समर्थन किया।
01:39 PM, 12-Nov-2021

महिलाओं की शिक्षा हो बेहतर

मिसेज मुरादाबाद 2021 ने कहा कि महिलाओं की शिक्षा का इंतजाम और बेहतर होना चाहिए। उनकी पढ़ाई से उन्हें बहुत लाभ होगा। पूनम चौहान ने बताया कि वह नरेगा पर काम करती हैं। उन्होंने बताया कि आज भी महिलाओं का पैसा अब भी पुरुषों(उनके पति) के खाते में जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए कि महिलाओं के खाते खोले जाएं।

01:37 PM, 12-Nov-2021
एक महिला विशेषज्ञ का कहना है कि महिलाओं के लिए सबसे जरूरी काम सरकार को करना चाहिए कि आबादी के विस्फोट को रोकें। महिलाओं को बच्चा पैदा करने वाली मशीन मान लिया जाता है। इसकी वजह से महिलाओं में स्वास्थ्य से जुड़ी ढेरों समस्याएं हो जाती हैं।
01:33 PM, 12-Nov-2021

महिला सुरक्षा है बड़ा मुद्दा

महिला वोटर किसी भी समाज का अहम हिस्सा होती हैं और अमरोहा में उन्हीं से मुखातिब होने अमर उजाला का चुनावी रथ आर्यंस इंटरनेशनल स्कूल, बुद्धि विहार पहुंच गया है। यहां महिलाओं का कहना है कि महिला सुरक्षा का मामला उनके लिए अहम है क्योंकि आज भी वह खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करतीं। लेकिन उनका ये भी कहना है कि कानून व्यवस्था पहले से ज्यादा बेहतर हुई है।
11:44 AM, 12-Nov-2021

अब आधी आबादी से चर्चा करेगा अमर उजाला

अब अमर उजाला का अगला पड़ाव होगा आर्यंस इंटरनेशनल स्कूल, बुद्धि विहार। यहां दोपहर 1.00 बजे आधी आबादी से चर्चा होगी।
11:35 AM, 12-Nov-2021
एक छात्रा ने कहा कि वह भाजपा सरकार को ही वोट देंगी क्योंकि कोविड जैसी स्थिति जो इस सरकार ने फेस की है वह पहले कभी नहीं देखी गई थी, उसके बाद भी सरकार ने अच्छा काम किया। इसके साथ ही छात्रों खेलों की सुविधाएं बढ़ाने और स्टेडियम बनाने की भी सरकार से अपील की।
11:25 AM, 12-Nov-2021

जो भी सरकार बने युवाओं के लिए करे काम

छात्रों से जब पूछा गया कि इस सरकार को वोट दोगे तो छात्रों ने कहा हम तब देंगे जब सरकार ऐसे ही हमारे लिए अच्छा काम करे। सरकार कोई भी आए युवाओं के लिए और देश के लिए अच्छा काम करे। एक छात्रा ने बताया कि कॉलेज आदि भी योगी सरकार ने बनाया है इसलिए हम उन्हें वोट देंगे।

11:21 AM, 12-Nov-2021

मुरादाबाद से बाहर हैं ज्यादा संभावनाएं

मुरादाबाद के तमाम युवाओं ने कहा कि उन्हें मुरादाबाद से बाहर जाने की जरूरत नहीं है, हालांकि बाद उन्होंने अपने-अपने कारण भी बताए। जैसे किसी ने खेल को कारण बताया, किसी ने बाहर की बेहतर सुविधाओं के बारे में बताया।

अनामिका नाम की छात्रा ने कहा कि बड़े शहर में ज्यादा संभावनाएं हैं। एक अन्य छात्र ने कहा कि बड़े शहर में ज्यादा सैलरी मिलती है, मुरादाबाद जैसे शहर में वेतन ज्यादा नहीं मिलता।
11:16 AM, 12-Nov-2021

युवाओं के बीच पहुंचा अमर उजाला

चाय पर चर्चा के बाद अमरोहा के युवाओं की राय जानने अब अमर उजाला पहुंच चुका है तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू), दिल्ली रोड, मुरादाबाद में।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00