लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Laal Singh Chaddha: पाक में आमिर की फिल्म की स्क्रीनिंग! तीन साल बाद रिलीज होगी पहली भारतीय फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Sat, 13 Aug 2022 03:19 PM IST
लाल सिंह चड्ढा
1 of 5
विज्ञापन

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते लंबे समय से अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में हैं। अभिनेता की यह फिल्म रिलीज से पहले और बाद लगातार विवादों में बनी हुई है। इसी बीच अब फिल्म को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, भारत में रिलीज होने के बाद अब इस फिल्म पाकिस्तान में रिलीज करने की मांग की जा रही है। इस फिल्म को लेकर एक ओर जहां देशभर में बायकॉट करने की मांग की जा रही है तो वहीं अब इसे पाकिस्तान में रिलीज करने की मांग तेज की जा रही है। 

लाल सिंह चड्ढा
2 of 5

इस सिलसिले में पाकिस्तान के सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप ने लाल सिंह चड्ढा की स्क्रीनिंग के लिए इन्फॉर्मेशन मिनिस्ट्री से एनओसी (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगर फिल्म के लिए एनओसी मिल जाता है, तो साल 2019 के बाद ये पहली फिल्म होगी जो पाकिस्तान में रिलीज होगी। दरअसल, आमिर खान स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा का वितरक पैरामाउंट पिक्चर्स है, जिसकी फिल्में पाकिस्तान में भी रिलीज होती हैं।

विज्ञापन
लाल सिंह चड्ढा
3 of 5

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप के जनरल मैनेजर साद बैग ने बताया कि, 'इस सिलसिले में हमने इन्फॉर्मेशन मिनिस्ट्री से एनओसी के लिए आवेदन पत्र दे दिया है। अगर हमें एनओसी मिल गई तो लाल सिंह चड्ढा पाकिस्तान में भी रिलीज की जाएगी।' वहीं, इस पूरे मामले पर सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) और सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से जुड़े सोर्स के मुताबिक फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जाएगी। सूत्रों की मानें तो उनकी पॉलिसी नहीं बदली जाएगी और कोई भी भारतीय फिल्म या भारत में बनी फिल्म हमारे देश में रिलीज नहीं होगी। 

लाल सिंह चड्ढा
4 of 5

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध काफी खराब हो गए हैं। ऐसे में बढ़ते तनाव के बाद भारत में पाकिस्तानी एक्टर्स और फिल्मों को भारत में बैन कर दिया गया। वहीं, 26 फरवरी 2019 में भारत की तरह से किए गए जवाबी बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में भी भारतीय फिल्मों पर बैन लगी दिया गया। इस बारे में सिनेमा ओनर्स एसोसिएशन ने सूचना मंत्री फवाद चौधरी से चर्चा करने के बाद फैलसा लिया था। 

विज्ञापन
विज्ञापन
लाल सिंह चड्ढा
5 of 5
वहीं, आमिर खान की फिल्म की बात करें तो यह फिल्म छह बार ऑस्कर विजेता रह चुकी साल 1944 में आी हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक हिंदी रीमेक है। 11 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह भी अहम किरदार में नजर आए हैं। फिल्म का निर्देशन  अद्वैत चंदन ने किया है। वहीं, रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00