लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   wait for journey on ring road will end in October this year connection of Varanasi with Purvanchal will be strong by this road

वाराणसीः अक्तूबर में खत्म होगा रिंग रोड पर सफर का इंतजार, पूर्वांचल से वाराणसी का जुड़ाव होगा मजबूत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Mon, 02 Aug 2021 01:29 AM IST
सार

 पूर्वांचल से वाराणसी के जुड़ाव को मजबूत करने वाले रिंग रोड-2 के निर्माण को पूरा करने के लिए काम तेज कर दिया गया है। 95 फीसद तक काम पूरा हो चुका है, लेकिन कुछ स्थानों पर तकनीकी काम बाकी है। 

वाराणसी रिंग रोड-2
वाराणसी रिंग रोड-2 - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वाराणसी शहर को जाम मुक्त करने के लिए तैयार किए जा रहे रिंग रोड-2 पर अक्तूबर से वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। एनएच-19 से रिंग रोड को जोड़ने का काम पूरा कर लिया गया है। मिर्जामुराद के पास रिंग रोड के रैंप का काम पूरा कर लिया गया है। अब फ्लाईओवर पर रेलिंग और सड़क की फिनिशिंग का काम शुरू किया गया है।



उधर, वाजिदपुर में भी रिंग रोड-एक से रिंग रोड-2 को जोड़ने काम अगस्त में पूरा कर लिया जाएगा। पूर्वांचल से वाराणसी के जुड़ाव को मजबूत करने वाले रिंग रोड-2 के निर्माण को पूरा करने के लिए काम तेज कर दिया गया है। 95 फीसद तक काम पूरा हो चुका है, लेकिन कुछ स्थानों पर तकनीकी काम बाकी है।


बारिश होने से कुछ काम प्रभावित हुआ है। ऐसे में जहां काम दिखाई पड़ रहा है वहां तेजी से कराया जा रहा है। रिंग रोड-2 को दोनों तरफ से मुख्य सड़कों से जोड़ने का काम पूरा होने के बाद अब सड़क, डिवाइडर, सर्विस रोड और विश्राम स्थल का काम तेज कराया गया है। वहीं, वरुणा नदी पर पुल का भी काम तेजी पर है।

प्रयागराज हाईवे स्थित राजातालाब से बाबतपुर रोड कोइराजपुर तक सड़क बनने के साथ शहरवासियों को जाम से निजात मिल जाएगी। बड़े वाहन शहर के अंदर प्रवेश नहीं करेंगे। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि रिंग रोड फेज-दो अक्तूबर तक पूरा हो जाएगा। कुछ स्थानों पर तकनीकी काम बाकी है और बारिश होने से कुछ काम प्रभावित है। मगर रिंग रोड का काम समय से पूरा कर लिया जाएगा।

औद्योगिक कलस्टर के लिए तलाशी जा रही जमीन

रिंग रोड-2 के किनारे औद्योगिक कलस्टर विकसित करने की योजना पर प्रशासन काम कर रहा है। इसके लिए रामेश्वर के आसपास औद्योगिक कलस्टर के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। माना जा रहा है कि रिंग रोड-2 के निर्माण के  पूरा होने केसाथ ही औद्योगिक कलस्टर की घोषणा की जाएगी।

एक नजर में
- प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर और लखनऊ से आने वाले वाहन रिंग रोड के जरिए शहर के बाहर निकलेंगे
- राजातालाब से हरहुआ तक जाएगी रिंग रोड-2, बाबतपुर के साथ रिंग रोड-1 से भी होगा जुड़ाव
- रिंग रोड-2 के दूसरे फेज का काम मार्च 2022 तक होगा पूरा, चंदौली तक बनाई जाएगी सड़क
- 950 करोड़ की परियोजना को पूरा करने में तीन साल से ज्यादा का लग चुका है समय 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00