लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   Deputy CM Keshav Prasad Maurya inaugurated of development works in etah

एटा को सौगात: उपमुख्यमंत्री ने किया 76 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, एटा Published by: मुकेश कुमार Updated Mon, 23 Nov 2020 12:03 AM IST
सार

  • उपमुख्यमंत्री ने कहा- मेधावी छात्र, सैनिक और खिलाड़ियों के नाम पर बनेंगी सड़कें
  • उपमुख्यमंत्री ने एटा से टूंडला तक सड़क के चौड़ीकरण को स्वीकृति भी दी

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया विकास कार्यों को लोकार्पण
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया विकास कार्यों को लोकार्पण - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को एटा जिले में लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में 76 करोड़ पांच लाख रुपये की लागत के 37 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों की मांग पर एटा-टूंडला मार्ग के चौड़ीकरण को भी हरी झंडी दी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खिलाड़ी, मेधावी छात्र और सैनिकों के नाम पर उनके घर तक सड़क बनाने की योजना बनाई है। जब से भाजपा की सरकार बनी है, एटा जिले में 270 करोड़ रुपये से 537 विकास कार्य कराए जा चुके हैं। 



रविवार को लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में आयोजित समारोह में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली के बाद वह यहां के लोगों को विकास कार्यों की सौगात देने आए हैं। उन्होंने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भजापा की सरकार बनी है, सभी क्षेत्रों में लक्ष्य बनाकर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इसमें किसी जिले के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है, सभी जिलों में समान रूप से विकास कार्य हो रहे हैं।


 
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब, नौजवान, किसानों के कल्याण और महिलाओं और बुजुर्गों के सम्मान की योजनाएं संचालित हैं। उन्होंने कहा कि सोनभद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री हर घर में नल से पानी पहुंचाने की महत्वाकांक्षी परियोजना का शुभारंभ की है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सपा और बसपा की सरकार में ठेकेदारों का वर्चस्व था और अफसरों की मिलीभगत से कार्य कागजों पर होते थे, लेकिन भाजपा की सरकार में गुणवत्ता परक कार्य कराए जा रहे हैं। 

आश्वासन दे गए उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सड़क, बिजली, पानी, कानून व्यवस्था आदि में प्रदेश की स्थिति पहले से बहुत बेहतर हुई है। सरकार का संकल्प है अपराध मुक्त प्रदेश, आज अपराधी कानून के नाम से कांपते हैं। आम जनता सुरक्षित महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का कोई सांसद, विधायक अपराधियों की पैरवी नहीं करता है। 

'कार्यकर्ता का सम्मान सर्वोपरि'

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बूथ, सेक्टर, मंडल और जिला स्तर का कार्यकर्ता हमारे लिए सर्वोपरि है। सरकार से बड़ा संगठन है, ऐसे में कार्यकर्ता पार्टी को वोट दिलवाकर विजयी बनाते हैं। उनके सम्मान में कमी न आए इसका ध्यान रखा जाए।

विधान परिषद के लिए बहुमत मांगा 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्यसभा और प्रदेश की परिषद में भाजपा का बहुमत न होने से बहुत से विधेयक लटक जाते हैं। शिक्षक और स्नातक एमएलसी में पार्टी के दस प्रत्याशी विजयी बनाकर भाजपा को विधान परिषद में मजबूत करें। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00