एएमयू : प्रवेश परीक्षा में 6139 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

Aligarh Bureau अलीगढ़ ब्यूरो
Updated Tue, 21 Sep 2021 06:38 PM IST
एएमयू सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स से एएमयू प्रवेश परीक्षा देकर बाहर निकलती छात्राएं। गेट पर इं
एएमयू सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स से एएमयू प्रवेश परीक्षा देकर बाहर निकलती छात्राएं। गेट पर इं - फोटो : CITY OFFICE
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में बीएससी, बीकॉम और बीए ऑनर्स पाठ्यक्रम के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। इस प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 22534 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 6139 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। अलीगढ़ के अलावा, कोझीकोड, श्रीनगर, पटना, लखनऊ और कोलकाता में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।
विज्ञापन

अलीगढ़ में 17567 परीक्षार्थियों के लिए 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक प्रॉक्टर डॉक्टर सैयद अली नवाज जैदी ने बताया कि सुबह की शिफ्ट में बीएससी की प्रवेश परीक्षा में कुल 11638 परीक्षार्थियों में से 8682 परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

2956 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। बीकॉम की प्रवेश परीक्षा के पंजीकृत कुल 4795 परीक्षार्थियों में से 3749 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। 1046 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। इस प्रकार 4002 परीक्षार्थी सुबह की शिफ्ट में परीक्षा से अनुपस्थित रहे।
शाम की शिफ्ट में 3 से 5 बजे के बीच बीए ऑनर्स की परीक्षा हुई। इसमें सभी केंद्रों पर 10896 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। इसमें से 8759 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। 2137 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से संचालित हुई।
प्रवेश परीक्षा एक नजर में
- बीएससी, बीकॉम और बीए ऑनर्स में देश के सभी परीक्षा केंद्रों पर कुल परीक्षार्थी - 22534
- अलीगढ़ के 54 परीक्षा केंद्रों पर आवेदन करने वाले कुल परीक्षार्थी - 17567
- देश के सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा से गैरहाजिर रहे परीक्षार्थियों की संख्या - 6139
ट्रेन लेट होने से छात्रा की परीक्षा छूटी
ट्रेन लेट होने के चलते आजमगढ़ से प्रवेश परीक्षा में शामिल होने आ रही युवती की परीक्षा छूट गई। युवती ने रो-रोकर अपनी समस्या विश्वविद्यालय प्रशासन को बताई। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने नियमों का हवाला देकर छात्रा से अपनी असमर्थता व्यक्त की।
- आगामी शैक्षिक सत्र के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाएं रविवार से शुरू हो गई हैं। पहले दिन प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई है। प्रॉक्टर कार्यालय का पूरा स्टाफ, मेरी टीम, विश्वविद्यालय के शिक्षक, नॉन टीचिंग स्टाफ सभी बधाई के पात्र हैं। लंबे समय बाद कैंपस गुलजार दिखाई दिया है। उम्मीद है जल्द ही कैंपस में पुराने दिन वापस होंगे।
- प्रोफेसर वसीम अली, प्रॉक्टर, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय
एएमयू सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स से एएमयू प्रवेश परीक्षा देकर बाहर निकलती छात्राएं। अमर उजाल?
एएमयू सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स से एएमयू प्रवेश परीक्षा देकर बाहर निकलती छात्राएं। अमर उजाल?- फोटो : CITY OFFICE

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00