नगला मुरारी में एटीएम काट कर पांच लाख रुपये उड़ाए

Aligarh Bureau अलीगढ़ ब्यूरो
Updated Tue, 08 Jun 2021 01:01 AM IST
Cut ATM in Nagla Murari
विज्ञापन
ख़बर सुनें
जहरीली शराब प्रकरण के बीच चोरों ने महानगर के बन्नादेवी इलाके में एटीएम काटकर पांच लाख रुपये की चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। दो दिन पहले हुई वारदात शराब कांड के शोर के बीच दबी रह गई और थाना पुलिस ने भी गुपचुप जांच पड़ताल कर मुकदमा दर्ज कर लिया। दो दिन के साप्ताहिक लॉकडाउन के बाद सोमवार को जब ग्राहक बैंक में पहुंचे तो एटीएम काटने की घटना को लेकर शोर मचा। दो दिन बाद भी पुलिस इस घटना में किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है।
विज्ञापन

जीटी रोड पर शहर से बाहर सारसौल चौकी से आगे गांव नगला मुरारी को जाने वाले लिंक मार्ग पर केनरा बैंक की शाखा है और इसके बाहर एटीएम भी लगा हुआ है। जो एकांत में होने के कारण रात में बंद रहता है। वाकया शुक्रवार 4 मई की रात 1 से 2 बजे के मध्य का है। चोरों ने इस एटीएम केबिन का शटर काटा और अंदर घुसकर एटीएम मशीन का नीचे का हिस्सा ड्रिल मशीन से काटकर उसके वॉल्ट में रखे 5 लाख 6 हजार 500 रुपये उड़ा ले गए। शनिवार सुबह बैंक स्टाफ के पहुंचने पर इस घटना की जानकारी हुई तो सूचना बन्नादेवी पुलिस को दी गई। पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। इस मामले में बैंक शाखा के प्रबंधक की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ एटीएम काटकर रुपये ले जाने की घटना का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कार सवारों ने दिया वारदात को अंजाम
बेशक बदमाशों ने एटीएम के बाहर पहुंचते ही उसके कैमरे पर काले रंग का स्प्रे मारा, जिससे सीसीटीवी में घटनाक्रम या बदमाशों के चेहरे कैद नहीं हो पाए। मगर उससे पहले इतना जरूर कैद हो गया कि बदमाश सफेद रंग की कार में सवार होकर आए और एक बदमाश ने कार से उतरकर पहले स्प्रे मारा है, जिससे साफ है कि बदमाश कार से आए थे। सीसीटीवी के काम करना बंद करने के बाद अन्य बदमाश उतरे होंगे। उन्होंने फिर पूरी घटना को अंजाम दिया होगा। इसके बाद जब पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी खंगाले हैं तो इतना पाया गया है कि बदमाश यहां से खैर की ओर निकले हैं। इसी आधार पर बदमाशों का सुराग लगाया जा रहा है।
- बन्नादेवी क्षेत्र में एटीएम काटकर रुपये चोरी की वारदात का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में टीमें अपना काम कर रही हैं। सीसीटीवी व सर्विलांस की मदद से तथ्य जुटाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास हो रहे हैं।
- कुलदीप सिंह गुणावत, एसपी सिटी
शराब कांड-लॉकडाउन में नहीं मचा घटना का शोर
यह घटना शनिवार सुबह पता लगी। उस समय तक जिले के आला पुलिस अधिकारी शराब कांड में आरोपियों की धरपकड़, रिमांड पर लिए गए आरोपियों से पूछताछ आदि को लेकर व्यस्त थे। शनिवार से ही दो दिन का साप्ताहिक लॉकडाउन भी लागू रहता है। इसलिए लोगों की आवाजाही नहीं होती। चूंकि यह बैंक एकांत में भी है। इन तमाम वजहों से घटना को लेकर न तो शोर मचा और न किसी को पता चला। थाना पुलिस ने भी अधिकारियों को बताकर चुप्पी साधने में भलाई समझी।
पहले भी हुई हैं इस तरह की घटना
शहर में एटीएम काटने की घटना पहली बार नहीं हुई। इससे पहले नौरंगाबाद में एटीएम काटा गया। इसी तरह रामघाट रोड पर पिछले वर्ष जनकपुरी के बाहर एटीएम काटने की कोशिश हुई। मगर पुलिस के पहुंचने पर आरोपी भाग गए। इसके बाद नगला पटवारी इलाके में भी इसी तरह की कोशिश हुई।
- केनरा बैंक की नगला मुरारी गांव के बाहर स्थित शाखा का एटीएम काटकर रुपये पार किए गए हैं। हमारे शाखा प्रबंधक की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। बाकी जांच पुलिस कर रही है।
-अनिल कुमार सिंह, एलडीएम

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00