लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Ballia district magistrate says that everybody duty chanting vande matram and bharat mata ki jai

डीएम ने कहा- कॉलेज में बोर्ड पर लगाइए नोटिस, वंदेमारतम और भारत माता की जय बोलना सबका कर्तव्य

न्यूज डेस्क,अमर उजाला,बलिया Updated Wed, 10 Oct 2018 10:28 AM IST
कॉलेज पहुंचे डीएम
कॉलेज पहुंचे डीएम - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें
यूपी के बलिया में गांधी मोहम्मद अली मेमोरियल कॉलेज में वंदे मातरम का बोलने को लेकर उपजे विवाद के बाद मंगलवार को डीएम भवानी सिंह खंगारौत व एसपी श्रीपर्णा गांगुली जांच करने पहुंची। प्रधानाचार्य माजिद नासिर से पूछताछ की गई।


कॉलेज प्रशासन से सख्त लहजे में कहा गया कि वंदेमारतम और भारत माता की जय बोलना हर भारतीय नागरिक का कर्तव्य है। कॉलेज में इस संबंध में बोर्ड पर नोटिस चस्पा किया जाए। डीएम ने कहा कि घटना की की मजिस्ट्रियल जांच भी कराई जाएगी।


डीएम ने बताया कि विवाद में जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी सभी बच्चों व कॉलेज प्रशासन का बयान लेगी। उसी आधार पर कार्रवाई होगी। बहरहाल प्रधानाचार्य से जरूरी पूछताछ की गई है। यह तय है कि इस प्रकरण में माहौल खराब करने वाले बचेंगे नहीं।

सभी छात्र-छात्राओं को डीएम ने संदेश दिया कि अगर किसी बच्चे के साथ कुछ दुर्व्यवहार होता है तो वह हमसे, एसपी या एसडीएम-सीओ से शिकायत करें। दोषी पर सख्ती से कार्रवाई होगी। डीएम ने कॉलेज की व्यवस्था, स्टाफ व छात्रों के संबंध में जरूरी जानकारी ली। पूरे कॉलेज का भ्रमण करने के बाद कहा कि कॉलेज में बेहतर माहौल बना रहे।

उन्होंने साफ कहा कि इस तरह विवाद करने वाले या विवाद को हवा देने वाले बचेंगे नहीं। इसकी विवेचना क्षेत्राधिकारी द्वारा की जा रही है। उधर विवाद के बाद जीएमएएम इंटर कॉलेज अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर नगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी गई।   

हियुवा कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला      

डीएम भवानी सिंह खंगारौत
डीएम भवानी सिंह खंगारौत - फोटो : amar ujala
हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को डीएम भवानी सिंह खंगारौत से मिला। इस दौरान बेल्थरारोड के गांधी मोहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज में विगत दिनों भारत माता की जय व वंदे मातरम गाने पर छात्रों को मुर्गा बनाए जाने पर रोष व्यक्त किया।

प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से कहा कि आपके द्वारा गठित की गई जांच कमेटी के सदस्यों द्वारा प्रधानाचार्य के घर पर जाकर मलाई काटी जा रही है। प्रधानाचार्य के खिलाफ जांच का आदेश भी कमेटी के सदस्यों को दिया गया है। जिससे जांच को प्रभावित होने की प्रबल संभावना है। ऐसी जांच कमेटी से स्वच्छ जांच की अपेक्षा नहीं की जा सकती है। 
 
टीम गठित होने के बाद प्रधानाचार्य द्वारा 12 लड़कों को बुलाकर भारत माता की जय बोलने वाले छात्रों की पिटाई कराई गई और पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया गया। जो अत्यंत ही निंदनीय है। प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मांग करते हुए कहा कि प्रबंध समिति तथा प्रधानाचार्य के खिलाफ उचित कार्रवाई करते हुए कॉलेज की मान्यता रद्द कर देशद्रोह का केस दर्ज किया जाए।
 
उधर, भाजपा के पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह ने इंटर कॉलेज में भारत माता की जय न बोलने के प्रकरण में पाक जिंदाबाद के नारे को दुर्भाग्यपूर्ण है। बलिया क्रांतिवीरों की धरती रही है। ऐसे में यह बागी बलिया के माथे पर कलंक है।
 
उन्होंने साफ तौर पर इसके लिए जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि इस पर समय रहते सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो यह उग्र रुप धारण करेगा। साथ भाजपा के राष्ट्रभक्ति पर भी सवाल उठाएगा। उन्होने अमर उजाला से दूरभाष पर कहा कि इस प्रकरण की चर्चा लखनऊ में हो रही है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00