लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur ›   Green City and Nanda Nagar residents will get relief from water logging

Gorakhpur: ग्रीन सिटी व नंदानगरवासियों को मिलेगी जलभराव से निजात, 57 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Fri, 12 Aug 2022 11:45 AM IST
सार

मेयर सीताराम जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल पर जलभराव से निजात की परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं। ग्रीन सिटी व नंदानगरवासियों को जल्द ही जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी। इन परियोजनाओं से विकास की रफ्तार तेज होगी।
 

गोरखपुर नगर निगम।
गोरखपुर नगर निगम। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ग्रीन सिटी और नंदानगर क्षेत्र में रहने वाले एक लाख से ज्यादा लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी। इसके लिए त्वरित आर्थिक विकास योजना में 57 करोड़ 18 लाख 69 हजार रुपये का प्रावधान किया गया है। नंदानगर क्षेत्र में संपवेल लगाने और सीसी नाला बनाने के लिए 2.81 करोड़ रुपये मिल गए हैं। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।



बारिश के  दौरान ग्रीन सिटी कॉलोनी में जलभराव होता है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पाते हैं। इसी समस्या के समाधान के लिए 10 किलोमीटर लंबी आंतरिक व सीसी नालियां बनाई जाएंगी। दो बड़े नालों को सुधारा जाएगा। नई डिजाइन बनाकर जलनिकासी के इंतजाम सही किए जाएंगे।

 
एक पंपिंग स्टेशन बनाने की कार्ययोजना भी तैयार की गई है। इन कार्यों पर 51.55 करोड़ रुपये खर्च होंगे। त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत शासन ने बजट स्वीकृत कर दिया है। ग्रीन सिटी क्षेत्र में करीब 50 हजार लोग रहते हैं। रसूलपुर एवं सूरजकुंड कॉलोनी का हिस्सा भी आता है।

इसी तरह एयरफोर्स स्टेशन से नंदानगर क्रासिंग तक सीसी नाला बनवाया जाएगा। संपवेल बनाकर जलभराव की समस्या दूर की जाएगी। इन कार्यों पर 5.63 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसमें से 2.81 करोड़ रुपये मिल गए हैं। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा। जिस क्षेत्र में काम होना है, उसके आसपास की आबादी 50 हजार से ज्यादा की है।  

मेयर सीताराम जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल पर जलभराव से निजात की परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं। ग्रीन सिटी व नंदानगरवासियों को जल्द ही जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी। इन परियोजनाओं से विकास की रफ्तार तेज होगी।

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00