लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   Policemen attacked on information of missing teenager

Prayagraj : किशोरी के गायब होने की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों पर हमला, वर्दी फाड़ी

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Sun, 14 Aug 2022 03:05 AM IST
सार

करेली लाल कॉलोनी मोहल्ले में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी परिजनों के डांटने से नाराज होकर शनिवार रात नौ बजे के करीब घर से निकल गई। खोजबीन करने के बाद भी वह नहीं मिली तो परिजनों ने डायल 112 नंबर पर सूचना दी। इसी दौरान परिजन खोजबीन करते हुए बक्शीमोढ़ा पहुंचे जहां मिलने पर किशोरी को घर वापस लाया गया।
 

up police demo
up police demo - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

करेली में किशोरी के गायब होने की सूचना पर पहुंचे दो पुलिसकर्मियों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। उनसे मारपीट की और उनकी वर्दी फाड़ दी। दोनों पुलिसकर्मी डायल 112 के सिपाही हैं। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि एक सिपाही नशे में धुत था और उसने गायब किशोरी के पिता से मारपीट की। मामला आला अफसरों के संज्ञान में पहुंचा तो जांच पड़ताल शुरू हुई। जो देर रात तक जारी थी।



 
लाल कॉलोनी मोहल्ले में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी परिजनों के डांटने से नाराज होकर शनिवार रात नौ बजे के करीब घर से निकल गई। खोजबीन करने के बाद भी वह नहीं मिली तो परिजनों ने डायल 112 नंबर पर सूचना दी। इसी दौरान परिजन खोजबीन करते हुए बक्शीमोढ़ा पहुंचे जहां मिलने पर किशोरी को घर वापस लाया गया।



उधर सूचना पर पीआरवी 92 पर तैनात सिपाही राम लखन गौड़ और आशीष त्रिपाठी किशोरी के घर पहुंचे। कुछ देर बाद यहां आसपास के लोग जुट गए और पुलिसकर्मियों से मारपीट शुरू कर दी। पहले उनसे धक्का-मुक्की की गई और विरोध पर हमला बोल दिया गया। उनकी वर्दी भी फाड़ दी गई। मोहल्ले के कुछ बड़े बुजुर्गों ने बीच-बचाव किया तब जाकर पुलिसकर्मी खुद को बचाकर वहां से निकले।

सिपाही पर किशोरि के पिता को थप्पड़ जड़ने का आरोप

कुछ घंटों बाद मामले की जानकारी हुई तो करेली पुलिस मौके पर पहुंची। पूछताछ के दौरान स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि सिपाही रामलखन नशे में धुत था। उसने मौके पर पहुंचते ही झूठी सूचना देने का आरोप लगाते हुए किशोरी के पिता को तमाचा जड़ दिया। विरोध पर वर्दी की हनक दिखाने लगा। इसी बात पर स्थानीय लोग उग्र हो गए और वहां हंगामा शुरू हो गया।


उधर घटना की जानकारी पर आला अफसर भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से पूछताछ करते हुए जांच पड़ताल में जुटे रहे। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि फिलहाल उक्त सिपाही से संपर्क नहीं हो पाया है। अगर वह नशे में धुत था और स्थानीय लोगों के आरोप सही हैं तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि पुलिसकर्मियों पर हमला करना भी बेहद गंभीर मामला है। इस मामले में जो भी शामिल होगा, उसके खिलाफ भी मुकदमा लिख कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00