अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाद अब रेल मार्ग से जुड़ेगा कुशीनगर : सांसद

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Sat, 23 Oct 2021 12:07 AM IST
kushinagar will now connect to railway
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाद अब रेल मार्ग से जुड़ेगा कुशीनगर : सांसद
विज्ञापन

कुशीनगर। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाद अब अगली कोशिश कुशीनगर को रेल मार्ग से जोड़ने की चल रही है। गोरखपुर के सरदारनगर से कुशीनगर होते हुए पडरौना को रेल मार्ग से जोड़ने का प्रयास भी चल रहा है। इसके अलावा वर्षों से ठप पड़ी छितौनी-तमकुहीरोड रेल परियोजना को भी साकार कराने का प्रयास हो रहा है।
ये बातें सांसद विजय कुमार दूबे ने कहीं। उन्होंने कहा कि केवल पत्र लिख देने से विकास कार्य नहीं होता है, बल्कि उसके लिए प्रत्येक संबंधित विभाग से लगकर प्रयास करने की जरुरत होती है। सांसद चुने जाने के बाद से ही कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए मुख्यमंत्री से लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री और प्रधानमंत्री तक लगातार इसके लिए प्रयास करते रहे, तब जाकर आज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वजूद में आया है। उन्होंने बताया कि अब गोरखपुर के सरदारनगर से कुशीनगर होते हुए पडरौना को रेल मार्ग से जोड़ने का प्रयास चल रहा है। इस पर 667 करोड़ रुपये लागत आएगी, जिसकी 50 प्रतिशत धनराशि रेलमंत्री ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांगी है। इसी तरह छितौनी से तमकुहीरोड तक भी रेल मार्ग से जोड़ने के लिए पूरी कोशिश हो रही है। इसके आगे बिहार में भूमि अधिग्रहण का कार्य पूर्ण हो चुका है। उन्होंने रेल मंत्री से मिलकर इस बारे में अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि कसया के गोपालगढ़ तिराहा, हाटा के गोरखपुर चौराहा, केन यूनियन चौराहा, कप्तानगंज में फ्लाई ओवर और सुकरौली क्षेत्र के जोलहिनिया में एनएच-28 पर अंडरपास स्वीकृत हो गया है। धन प्राप्त होते ही काम शुरू हो जाएगा।

सांसद ने बताया कि नेपाल से पडरौना तक मुख्य पश्चिमी गंडक नहर की पटरी पर 98 करोड़ की लागत से टू लेन सड़क और घुघली से रामकोला तक 50 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00